मप्र में पहली बार होगी वर्चुअल कैबिनेट बैठक

चंबल प्रोग्रेस वे का होगा प्रस्तुतिकरण

भोपाल. कोरोना संक्रमण काल के मद्देनजर मध्य प्रदेश में पहली बार वर्चुअल कैबिनेट बैठक (Virtual cabinet meeting) होगी। वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित सभी मंत्री और अधिकारी इस बैठक में मंगलवार को साबित होंगे।

इस बैठक के लिए एक लिंक मुहैय्या कराया जाएगा। वर्चुअल कैबिनेट बैठक (Virtual cabinet meeting) से पहले इसका ट्रायल होगा, ताकि बैठक के दौरान किसी तरह की परेशानी ना हो। आपको बता दे कि भोपाल में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए चार अगस्त तक पूरी तरह लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन और अनलॉक अवधि में मुख्यमंत्री लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना के अलावा विभागीय समीक्षाएं करते रहे हैं। इसी पद्घति पर अब कैबिनेट बैठक करने का निर्णय लिया गया है।  

इन मुद्दों पर होगा विचार

मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों की मानें तो वर्चुअल कैबिनेट बैठक (Virtual cabinet meeting) में है। चंबल प्रोग्रेस वे को लेकर प्रस्तुतिकरण भी बैठक में होगा। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के विकास के मद्देनजर इस परियोजना को काफी अहम माना जा रहा है। इसके साथ ही मेधावी विद्यार्थी योजना में लैपटॉप देना, अधिकारियों-कर्मचारियों को वार्षिक वेतनवृद्घि देने के अलावा एक दर्जन से ज्यादा मुद्दों पर बैठक में विचार किया जा सकता  है।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *