मानसून सत्र के पहले चरण में मौजूद नहीं रहेंगी सोनिया, हेल्थ चेकअप के लिए विदेश रवाना, राहुल भी गए साथ

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) के पहले चरण में मौजूद नहीं रहेंगे। कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी अपने रूटीन चेकअप के लिए विदेश चली गईं है। वे वहां दो हफ्तों के लिए गए हैं। सोनिया के साथ उनके बेटे राहुल गांधी भी गए हैं। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा के वहां पहुंचने तक राहुल गांधी वहां उनके साथ रहेंगे। बता दें कि संसद के मानसून सत्र की शुरुआत सोमवार से होनी है। कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कारण इस बार संसद सत्र पहले से काफी बदला हुआ रहेगा।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्विटर के जरिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बाहर जाने की पुष्टि की है। सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी चिकित्सा जांच के लिए आज विदेश गई हैं। यह चिकित्सा जांच महामारी के कारण टल गई थी। उनके साथ राहुल गांधी भी गए हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘इस मौके पर हम उनकी अच्छी कामना के लिए धन्यवाद देते हैं।’

बता दें कि विदेश रवाना होने से पहले सोनिया गांधी ने पार्टी में कई अहम बदलाव किए हैं। संगठन स्तर पर हुए इस बदलाव में अब युवा नेताओं को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के सचिव-महासचिव के तौर पर पदोन्नति दी गई है, जबकि वृद्ध और अनुभवी नेताओं को पुनर्गठित कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) में जगह दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *