मुरली नवाज़े गए “वसुंधरा सम्मान” से

‘हितवाद’ के स्थानीय सम्पादक ई. वी. मुरली हुए 20 वें “वसुंधरा सम्मान” से सम्मानित

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित संक्षिप्त और गरिमामय समारोह में वरिष्ठ पत्रकार और अंग्रेजी दैनिक ‘हितवाद’ के स्थानीय सम्पादक ई. वी. मुरली को 20 वें “वसुंधरा सम्मान” (vasundhara sammaan) से सम्मानित किया।

देवी प्रसाद चौबे की स्मृति में स्थापित यह सम्मान विगत 20 वर्षों से लोकजागरण के लिए दिया जा रहा है। वसुंधरा सम्मान (vasundhara sammaan) समारोह का आयोजन देवी प्रसाद चौबे की पुण्यतिथि के अवसर पर किया जाता है।

मुख्यमंत्री ने ई. वी. मुरली को शॉल, श्रीफल और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। कार्यक्रम के आरंभ में मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय देवी प्रसाद चौबे के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देवी प्रसाद चौबे के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वर्गीय श्री चौबे सही मायने में ठेठ छत्तीसगढ़िया थे। सहज, सरल और मिलनसार स्वर्गीय श्री चौबे ने हमेशा किसानों, मजदूरों और गरीबों के हित की लड़ाई लड़ी। उनकी स्मृति को चिरस्थायी बनाने के लिए हर वर्ष पत्रकारों को वसुंधरा सम्मान (vasundhara sammaan) प्रदान किया जाता है। उन्होंने न सिर्फ ग्रामीण क्षेत्र में ही कार्य किए अपितु दुर्ग जिले की राजनीति को भी प्रभावित किया।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

The post मुरली नवाज़े गए “वसुंधरा सम्मान” से appeared first on hindi news,india news,breaking news in hindi : News Slots.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *