रायपुर, दुर्ग और भिलाई की महिलाओं के लिए आतंक का पर्याय बना शातिर चेन स्नेचर गिरफ्तार

आरोपी से 25 मोबाइल, 6 सोने की चेन और 3 एक्टिवा पुलिस ने की जब्त

रायपुर। रायुपर, दुर्ग और भिलाई में मॉर्निंग-इवनिंग वॉक पर निकली महिलाओं से चेन और मोबाइल लूटने वाले शातिर स्नेचर (Chain snatcher) को रायपुर-दुर्ग पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है।आरोपी के कब्जे से 25 मोबाइल, 6 सोने की चेन और 3 एक्टिवा पुलिसकर्मियों ने बरामद किया है। आरोपी का नाम पुलिस अधिकारियों द्वारा रायपुर निवासी अभिषेक एम.जोशी बताया जा रहा है। आरोपी के खिलाफ शिकायत पीडि़ता आरुषि पांडे ने की थी।

पीडि़ता ने पुलिस अधिकारियों को बताया था, कि 4 नवम्बर की सुबह 11 बजे सेक्टर 10 इलाके में अज्ञात आरोपी ने मोबाइल लूट लिया है। पीडि़ता ने विरोध किया तो आरोपी ने पेट, पीठ और मुंह में चाकू से वार किया था। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने जांच और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की शिनाख्त (Chain snatcher) करना शुरू की।

दुर्ग पुलिस ने आरोपी का फुटेज रायपुर पुलिस को भी दिया था। आरोपी का फुटेज मिलने पर पुलिस ने रिकार्ड खंगाला तो पता चला कि आरोपी पूर्व में जेल में बंद रह चुका है। वारदात को अंजाम देने के बाद वो जिला छोड़ देता था। पुलिस पकड़ ना सके, इसलिए होटल में कमरा किराए में रहकर रहा करता था। आरोपी को पकडऩे रायपुर और दुर्ग पुलिस ने मुखबिर लगाए और मुखबिर की सूचना पर आरोपी को भिलाई से पकड़ा।

इन थानाक्षेत्र में की इतनी वारदात

भिलाई में 7, सुपेला में 4, स्मृति नगर में1, डीडी नगर में 1, पुरानी बस्ती में 1, राजेंद्र नगर में 1, कोतवाली में २, कबीर नगर में 1 और देवेंद्र नगर में 1 वारदात। आरोपी से शेष अन्य वारदातों की जानकारी पुलिस जुटा रही है।

धोखाधड़ी का आरोपी रह चुका शातिर

पुलिस अधिकारियों ने बताया, कि आरोपी सपुेला और देवेंद्र नगर थानाक्षेत्र में धोखाधड़ी के मामलें में जेल (Chain snatcher) जा चुका है। अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए वारदात को अंजाम देता था। वारदात करने के बाद पैसा खर्च करता और अपने शिकार की तलाश में घूमता रहता था। आरोपी अक्सर अकेले जाने वाले लोगों को अपना निशाना बनाता था,ताकि विवाद होने पर बच कर भाग सके।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *