राष्ट्रीय सिंध युवा ब्रिगेड ने किया गोबर से बने दीयों का वितरण

पर्यावरण की रक्षा एवं मानवता की सुरक्षा हेतु दियों का करें इस्तेमाल

रायपुर। दीपावली त्योहार राजधानीवासी इको फ्रेंडली तरीके से मनाए और प्रदूषण का स्तर कम हो, इसलिए मंगलवार को राष्ट्रीय सिंध युवा ब्रिगेड (National Sindh Youth Brigade) के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के ग्रामीण अंचल में गोबर से बने इको फ्रेंडली दीयों को रायपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में घर – घर जाकर बांटे गए।

राष्ट्रीय सिंध युवा ब्रिगेड (National Sindh Youth Brigade) के प्रदेश अध्यक्ष विशाल कुकरेजा ने बताया कि गोबर के दीए जलाने से क्षेत्र के वातावरण में भी शुद्धता आयेगी। गोबर हमारे पुरातन सभ्यता का प्रतीक है। प्राचीन समय में गोबर से ही घर की लिपाई पुताई की जाती थी। जिससे गौ संरक्षण भी होता था। विशाल ने बताया कि गोबर से बने दीयों का वितरण करना समाज के लिए पहल हैैए इससे रोजगार के साथ गौ सेवा के लिए एक अच्छा माहौल बनेगा।

राष्ट्रीय सिंध युवा ब्रिगेड (National Sindh Youth Brigade) ने सभी से अपील को है कि पर्यावरण की रक्षा एवं मानवता की सुरक्षा हेतु ये दियों का इस्तेमाल इस दीपावली पर अवश्य करें। दिया वितरण कार्यक्रम में मुख्य रूप से ब्रिगेड के अमर चंदनानी, संतोष लोहाना, महेश भम्भानी, सुनील रंगलानी, सागर कुकरेजा, जय राजपाल, प्रेम मेघजानी, विनय तिर्थानि, वरुण हबलानी, विषय राजपाल आदि सदस्य उपस्थित थे।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *