रेलवे की नौकरियों में नहीं होगी किसी प्रकार की कटौती

नई दिल्ली. गैर-सुरक्षा श्रेणी में नये पद सृजित करने पर रोक लगाते हुये मौजूदा रिक्तियों में 50 प्रतिशत की कटौती के रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद रेलवे ने स्पष्ट किया कि जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये जा चुके हैं उनकी भर्ती प्रक्रिया पूरी होगी और नौकरियों में किसी प्रकार कटौती नहीं की जायेगी।

रेलवे बोर्ड ने व्यय को तर्कसंगत बनाने के उद्देश्य से गुरुवार को सभी क्षेत्रीय महाप्रबंधकों को आदेश जारी कर कहा था कि वे गैर-सुरक्षा श्रेणी में कोई भी नया पद सृजित न करें। उनसे कहा गया है कि वे इस श्रेणी की मौजूदा रिक्तियों को 50 प्रतिशत कम कर दें। पिछले दो साल में जो पद सृजित किये गये हैं उनकी समीक्षा करें और यदि इन पदों पर भर्ती नहीं की गई है तो इन्हें भी समाप्त करने पर विचार करें।

रेलवे के महानिदेशक (मानव संसाधन) आनंद एस. काठी ने आज यहाँ संवाददाताओं को बताया कि जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये जा चुके हैं उनमें कोई कटौती नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि पदों की जरूरत की समीक्षा नियमित प्रक्रिया है। गैर-सुरक्षा श्रेणी में जितनी संख्या में पद कम किये जायेंगे उतने या संभवत: उससे अधिक सुरक्षा श्रेणी में बढ़ाये जायेंगे। इसलिए लोगों को यह चिंता नहीं करनी चाहिये कि रेलवे में नौकरियाँ कम होने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *