शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल के लिए 38 शिक्षक चयनित

संविदा नियुक्ति पदों को मिलेगी शासन की गाइड लाइन का वेतन

रायपुर. शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल (Shaskiye English Medium) में प्रवेशित छात्रों को उत्कृष्ठ शिक्षा मिल सके, इसलिए जिले में पदस्थ विभागीय अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल में छात्रों को शिक्षा देने वाले 38 शिक्षकों का चयन विभागीय अधिकारियों ने कर लिया है। शेष रिक्त पदों पर विभागीय अधिकारियों ने संविदा भर्ती निकाली है। चयनित शिक्षकों का नाम कमेटी के अध्यक्ष और डीपीआई के पास गया हुआ है। कमेटी अध्यक्ष और डीपीआई प्रभारी की स्वीकृति मिलने के बाद चयनित शिक्षकों का नाम विभाग सार्वजनिक कर दिया जाएगा। रिक्त पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन विभाग ने जारी कर दिया है। चयनित शिक्षकों का नाम एक या दो दिन में विभाग द्वारा जारी कर दिया जाएगा।

200 से ज्यादा इंटरव्यू

शासकीय अंग्रेजी मीडियम (Shaskiye English Medium) स्कूल में शिक्षक बनने के लिए विभाग के लगभग 200 से ज्यादा शिक्षकों ने इंटरव्यू दिया था। इन शिक्षकों का इंटरव्यू लेकर विभागीय अधिकारियों ने 38 शिक्षकों का चयन किया है। छात्रों को प्राइवेट स्कूलों के तर्ज पर शिक्षा मिले, इसलिए विभागीय अधिकारी उसी पैरामीटर को ध्यान में रखकर तैयारी कर रहे है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो जल्द लैब, लायब्रेरी और ग्राउंड का काम भी पूरा हो जाएगा। विभागीय अधिकारियों की मानें तो शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल पूरी तरह से तैयार होने के बाद अच्छे से अच्छे प्रायवेट अंग्रेजी मीडियम स्कूल को टक्कर देगा।

छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया शुरू

स्कूल शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों ने बताया कि वर्तमान में शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल (Shaskiye English Medium) छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। यह प्रवेश प्रक्रिया अगस्त माह के आखिरी तक पूरी हो जाएगी। सितंबर माह से छात्रों की ऑनलाइन क्लास शुरू हो जाएगी। ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन तर्ज पर भी नव प्रवेशित छात्रों को शिक्षा मिल सके, इसलिए छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर प्रयोग किया जाएगा। प्रयोग सफल रहा, तो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से छात्रों की क्लास लगाई जाएगी।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

The post शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल के लिए 38 शिक्षक चयनित appeared first on hindi news,india news,breaking news in hindi : News Slots.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *