शिक्षा मंत्री का घेराव करने निकले विद्या मितान, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नियमतीकरण की मांग को लेकर विद्या मितान कर रहे प्रदर्शन

रायपुर। नियमतीकरण की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री का बंगला घेरने निकले विद्या मितानिनों (Vidya Mitan) को पुलिसकर्मियों ने बेरीकेट्स लगाकर बूढा तालाब पर रोक लिया। बेरीकेट्स पार करने को लेकर विद्या मितानिनों और पुलिसकर्मियों के बीच जमकर झड़प हुई। दोनो तरफ से हाई वोल्टेज एक्शन एक घंटे तक चला, लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते प्रदर्शनकारी बेरीकेट्स पार ना कर सके। प्रदर्शनकारियों (Vidya Mitan) ने मांग पूरी नहीं होने पर और उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

डेढ़ माह से कर रहे प्रदर्शन

आपको बता दे कि पिछले डेढ़ माह से विद्या मितान संघ (Vidya Mitan) के बैनर तले मितानिनों का आंदोलन चल रहा है। रायपुर के बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल पर वे अनिश्चतकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं। शनिवार को उनके सब्र का बांध छलका तो रैली निकालकर शिक्षा मंत्री के बंगले का घेराव करने के लिए चल पड़े। इस दौरान पुलिस ने उन्हें सप्रे स्कूल के पास रोक दिया। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया।

एक साल से सिर्फ काट रहे चक्कर

विद्या मितानिन का कहना है कि वे पिछले 40 दिनों से बूढ़ा तालाब के पास अनिश्चतकालीन हड़ताल पर हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। एक भी शासन का अफसर और नेता मिलने नहीं पहुंचा। कांग्रेस ने वादा किया था, पर एक साल से नियमितिकरण के लिए चक्कर काट रहे हैं। हर बार झूठा आश्वासन मिलता है। शिक्षक महीनों से सड़क पर हैं। अंदाजा लगाया जा सकता है कि शिक्षा का स्तर कहां जा रहा है।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *