शिक्षा विभाग के जिम्मेदार CM बघेल से कराएंगे आधी अधूरी योजना का शुभारंभ

रायपुर। राज्योत्सव के अवसर पर सीएम भूपेश बघेल प्रदेशवासियों को सौगात देंगे और वर्चुअल माध्यम से शासकीय योजनाओं के तहत किए गए विकास कार्यों का शुभारंभ (Inauguration) करेंगे। सीएम भूपेश बघेल दर्जनों योजनाओं का शुभारंभ 1 नवंबर को करेंगे, और इसी का फायदा उठाते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी आधी अधूरी तैयारी से स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल योजना का शुभारंभ करेंगे।

स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल योजना राज्य सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट (Inauguration) है। इस प्रोजेक्ट के तहत प्रदेश में 53 और रायपुर जिले में 3 स्कूल खुलने थे। राजधानी रायपुर में खुलने वाले 3 स्कूलों का निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं हो पाया है। स्कूल शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अब आधे अधूरे निर्माण के बीच ही सीएम भूपेश बघेल से स्कूलों का उद्धाटन करवाएंगे, ताकि छात्रों की पढ़ाई शुरू हो सके।

अब तक शिक्षकों का चयन नहीं

राजधानी के शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में अब तक जिम्मेदार अधिकारी शिक्षकों (Inauguration) का चयन नहीं कर पाए है। छात्रांे की ऑनलाइन क्लास भी जिम्मेदार अब तक शुरू नहीं कर पाए है। हर बार स्कूल का संचालन करने वाले समिति के सदस्य जल्द से जल्द शिक्षकों की भर्ती और ऑनलाइन क्लास संचालन करने का दावा करते है, लेकिन हर बार दावा हवा हवाई साबित हो जाता है।

कोरोना का बहाना

स्कूलों का निर्माण कार्य समय पर पूरा क्यों नहीं हो पाया? इस सवाल पर विभागीय अधिकारियों का कहना है, कि कोरोना की वजह से लेटतीफी हुई है। जल्द से जल्द स्कूलों में ऑनलाइन क्लास शुरू करके छात्रों का सिलेबस पूरा किया जाएगा और छात्रों को सर्वसुविधा युक्त स्कूल तैयार करके दिया जाएगा, ताकि प्रायवेट अंग्रेजी मीडियम स्कूलों के छात्रों को इन स्कूलों में पढऩे वाले छात्र टक्कर दे सके।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *