सीआरपीएफ के जवानों ने एम्स में किया रक्तदान

एम्स में अभी भी रक्त की आवश्यकता, समाजसेवियों से रक्तदान का आह्वान

रायपुर. आंतरिक सुरक्षा में लगे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक दल ने राष्ट्र सेवा के पुनीत कार्य में योगदान देते हुए मंगलवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायपुर में रक्तदान किया। एम्स में रक्त की बढ़ती आवश्यकता को देखते हुए चिकित्सकों ने उनके इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए समाज के अन्य वर्गों से भी रक्तदान के लिए आगे आने का आह्वान किया है।

ग्रुप सेंटर, रायपुर बटालियन के सीआरपीएफ दल में शामिल सी.डी. सिंघा, रमेश चंद्र त्रिपाठी, गोपी प्रसाद, कमल किशोर, संदीप शुक्ला, के.सी. परेरा, सदानंद ठाकुर आदि ने एम्स के ब्लड बैंक पहुंचकर स्वेच्छा से रक्तदान करने की इच्छा प्रकट की। ब्लड बैंक से डॉ. संकल्प शर्मा, डॉ. रमेश चंद्राकर, डॉ. अंकित जैन आदि ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए और सभी कोविड-19 संबंधी सभी आवश्यक एहतियात बरतते हुए इन सभी का बारी-बारी से रक्तदान करवाया।

सीआरपीएफ दल रक्तदान को लेकर काफी उत्साहित था और उसने अन्य साथियों को भी इसी प्रकार रक्तदान के लिए प्रोत्साहित करने का भरोसा दिलाया। ब्लड बैंक की ओर से सभी जवानों को सर्टिफिकेट भी प्रदान किए गए और एम्स में रक्तदान पर मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी भी दी गई। इस अवसर पर सौरभ लाहरे, मनीष पाठक, अजय यादव आदि भी उपस्थित थे।

डॉ. चंद्राकर ने समाज के सभी वर्गों से रक्तदान के लिए आगे आने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा है कि अभी भी एम्स में रक्त की आवश्यकता बनी हुई है। आवश्यकता का 70 प्रतिशत ही रक्तदान के माध्यम से प्राप्त हो पा रहा है। ऐसे में स्वयंसेवियों को आगे आकर रक्तदान करना होगा जिससे रोगियों को समय पर रक्त मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *