सीएम योगी बाहुबलियों के खिलाफ कार्रवाई कर अपराधियों को दे रहे कड़ा संदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति में सीधे दखल देने वाले बाहुबलियों और अपराधियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कड़ा संदेश दिया है। लखनऊ में माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का घर जमींदोज कर देना और प्रयागराज में अतीक अहमद की जमीन को कुर्क करना, योगी सरकार की तरफ अपराधिक छवि वाले नेताओं को कानून के दायरे में रहने की कड़ी चेतावनी है। हालांकि यह कार्रवाई भविष्य में कितना आगे बढ़ेगी, इस पर तत्काल कुछ कहना मुश्किल है, क्योंकि अभी सियासत में बहुत सारे ऐसे लोग बाकी हैं, जो राजनीतिक चोला ओढ़कर अपना बचाव कर रहे हैं।

Yogi adityanath

लखनऊ के डालीबाग में गुरूवार को मुख्तार अंसारी से कीमती जमीन खाली करवाना और उस पर बना अवैध निर्माण ढहा दिया जाना, कोई छोटी कार्रवाई नहीं है। इसके अलावा प्रयागराज में मफिया अतीक अहमद की 25 करोड़ की संपत्ति को कुर्क करना बड़ी घटना है। कभी सरकार में दखलंदाजी रखने वाले इन दो मफियाओं पर योगी सरकार की ये गहरी चोट है।

Mukhtar Ansari

विकास दुबे के घर पर चले बुलडोजर पर जो लोग सरकार पर उंगली उठा रहे थे। आज वही मुख्तार अंसारी के घर गिराने पर दबे स्वर में सरकार की वाहवाही करते नजर आ रहे हैं। सरकार का संदेश साफ है कि कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों के साथ सरकार ऐसी ही कठोर कार्रवाई करती रहेगी।

Vikas Dubey house

इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के माध्यम से लिखा है, “अवैध कब्जेदारों, कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर निष्क्रांत सम्पत्ति पर अवैध कब्जे एवं अवैध निर्माण कराने के षड़यंत्र में शामिल माफिया मुख्तार अंसारी, उनके पुत्रगण तथा इस साजिश में शामिल सभी व्यक्तियों के विरुद्घ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।”

उन्होंने आगे लिखा, “अपराधियों की अवैध सम्पत्तियों के उपभोग से हुई किराए की वसूली तथा इनके डिमोलिशन का खर्च भी अपराधियों से ही वसूला जाएगा। साथ ही, पूरे प्रकरण में लिप्त अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ भी प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी, जिससे इस प्रकार के आपराधिक कृत्यों की पुनरावृत्ति न हो।”

CM Yogi Adityanath

यहां सरकार का संदेश साफ है कि धनबल और बहुबल से चुनाव भले जीत आए हों, लेकिन कानून से खिलवाड़ करने वाला कोई भी मफिया बच नहीं पाएगा। मुख्यमंत्री का साफ कहना है कि ऐसी कार्रवाई अभी चलती रहेगी। सूत्रों की मानें तो कार्रवाई के बाद खादी की आड़ में बच रहे मफियाओं की जो लिस्ट है उन्हे भी अब अपने ऊपर कार्रवाई का भय सताने लगा है।

पूर्व पुलिस महानिदेशक ए. के. जैन ने कहा, ” जिस प्रकार से बाहुबलियों और अपराधियों पर कार्रवाई हो रही है। इससे जनता में सकारात्मक संदेश जाएगा। अन्य मफियाओं पर दहशत व्याप्त होगी। पुलिस ने इस संबंध में अच्छा काम किया है। ऐसे बहुबलियों पर कभी कार्रवाई होते देखा ही नहीं। कभी वोट बैंक के कारण ऐसा नहीं हो सका। कभी यह किसी राजनीतिक दल के मेंबर बन जाते हैं। लेकिन अब कार्रवाई हो रही है। ऐसा होंने से लोगों का भरोसा बढ़ेगा। यह अच्छा काम है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *