सुशांत केस: एनसीबी की बड़ी कार्यवाही, हिमाचल का ड्रग पेडलर राहिल विश्राम 1 किलो चरस के साथ गिरफ्तार

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह केस में ड्रग एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की जांच में रोज नये नये खुलासों के बाद गिरफ्तारियों हो रही हैं। रिया चक्रवर्ती, भाई शौविक चक्रवर्ती और सैम्यूअल मिरांडा की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने अब इसी के तहत कार्रवाई करते हुए हिमाचल प्रदेश के ड्रग पेडलर राहिल विश्राम को 1 किलो चरस के साथ पकड़ा है। एनसीबी ने उसके पास से 4.5 लाख रुपये नकद भी जब्त किया है। एनसीबी के सीनियर अधिकारी के मुताबिक राहिल का सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले से संबंधित अन्य पेडलर्स से सीधा संपर्क है।

इससे पहले एनसीबी सुशांत केस में ड्रग से जुड़े दो और लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमे से एक शौविक का दोस्त जयदीप मल्होत्रा है जबकि एनसीबी की टीम ने गोवा में छापा मारकर क्रिस कोस्टा को दबोचा। इन दोनों को मिलाकर एनसीबी इस मामले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। केंद्रीय जांच ब्यूरों यानि सीबीआई एजेंसी जल्द ही इस मामले में कोई निर्णय लेगी। किसी निर्णय पर पहुंचने के लिए सभी पहलुओं को समझने के लिए वह कानून के जानकारों से राय लेना जरूरी समझ रही है।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या केस में सुशांत की पूर्व गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को जांच में मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर देखा जा रहा है। जांच एजेंसियां रिया चक्रवर्ती की हर एक्टिविटी की पूरी तरह जांच कर रही हैं। रिया चक्रवर्ती ने इस बात का माना भी है कि वह सुशांत को ड्रग्स पहुंचाने में मदद करती थी।

गौरतलब है की 14 जून को सुशांत की मौत का पता तब चला जब उनके कमरे का दरवाजा तोड़ा गया। उनका शव पंखे से लटका मिला था। मुंबई पुलिस ने हालात के आधार पर इसे आत्महत्या करार दिया है। फिलहाल सीबीआइ पूरे मामले की जांच कर रही है। सुशांत का परिवार ने हत्या की आशंका जताई है और इस केस में रिया चक्रवर्ती मुख्य आरोपी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *