सुषमा स्वराज की पहली पुण्यतिथि पर राजनीति जगत ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। बीजेपी नेता और और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आज पहली पुण्यतिथि है। पिछले साल आज ही के दिन सुषमा का हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया था। इस मौके पर उन्हें राजनीति जगत दिजग्गों ने श्रद्धांजलि दी।

सुषमा स्वराज की बांसुरी ने ट्वीट कर लिखा, ‘या देवी सर्वभूतेषुस शक्तिरूपेण संस्थिता, या देवी सर्वभूतेषु मात्री रूपेण संस्थिता, नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः।’ उन्होंने लिखा, ‘मां तुम हमेशा मेरे साथ शक्ति के रूप में हो। हे कृष्ण मेरी का ख्याल रखना।’

सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने भी सुषमा स्वराज को याद किया।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ”आज बहन सुषमा स्वराज जी की पुण्यतिथि है। हमें छोड़कर गये उन्हें एक साल बीत गया हैं, लेकिन लगता है कि जैसे कल की ही बात है। ऐसा लग रहा है कि वे अचानक मेरे सामने आयेंगी और मुझे स्नेह से डांटेंगी कि इतना काम मत करो। तबीयत खराब हो जायेगी, जैसा वे मुझे डांटते हुए अक्सर कहा करती थीं।”

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने लिखा, पहली पुण्यतिथि पर सुषमा स्वराज की मेरी श्रद्धांजलि, उन्हें एक हमेशा महान वक्ता, दूरदर्शी नेता और दयालु इंसान के रूप में याद रखेंगे।”

सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए लोक सभा स्पीकर ओम बिरला ने लिखा, ”पूर्व विदेश मंत्री और अनुभवी नेता, श्रीमती सुषमा स्वराज जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। एक प्रसिद्ध नेता ने एक और सभी की प्रशंसा की, वह एक दूरदर्शी थी जिसका सामाजिक जुड़ाव अद्भुत था। उसके सिद्धांत और विश्वास हमें मार्गदर्शन करते रहेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *