सोशल मीडिया में छाई रही मैराथन दौड़, 1 लाख से ज्यादा

मुख्यमंत्री, जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों और आम आदमी ने लगाई दौड़

रायपुर। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के 2 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित वर्चुअल मैराथन (VARTUAL MAIRATHAN) में रविवार को एक लाख से ज्यादा लोगों ने दौड़ लगाई। प्रदेशवासियों ने बढ़ चढ़कर हर जिले से मैराथन दौड़ में शिरकत की। सीएम बघेल भी इस आयोजन में शामिल हुए। इस मैराथन के लिए सुबह 6 बजे से 11 बजे तक का समय तय किया गया था, समय-सीमा बीतने के बाद भी मैराथन जारी था।

कोरोना काल में अनोखा प्रयोग

कोरोना की परिस्थितियों को देखते हुए राज्य के खेल एवं युवा कल्याण तथा जनसंपर्क विभाग ने इस खास तरह के मैराथन(VARTUAL MAIRATHAN) का आयोजन किया था। आम-तौर पर आयोजित किए जाने वाले मैराथन से अलग इस वर्चुअल मैराथन में कोरोना-काल की सावधानियों को देखते हुए प्रतिभागियों को कोविडकाल के नियमों का पालन करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी दौड़ती हुई तस्वीर या वीडियो अपलोड करनी थी।

आयोजन की थीम – ‘बात हे अभिमान के, छत्तीसगढिय़ा स्वाभिमान के तय की गई थी। फेसबुक और ट्वीटर पर यह हैशटैग दिनभर ट्रेंड करता रहा। आयोजन में शामिल होने के लिए 71 हजार लोगों ने पंजीयन कराया था, लेकिन सुबह 11 बजे तक एक लाख से अधिक लोग इस आयोजन में शामिल हो चुके थे।

खास टी-शर्ट पहनकर दौडे़ सीएम

सीएम भूपेश बघेल ने रविवार सुबह की शुरुआत इस वर्चुअल-मैराथन (VARTUAL MAIRATHAN) में शामिल होकर की। उन्होंने खास टीशर्ट के साथ दौड़ते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड की। उन्होंने कहा मेरे साथ छत्तीसगढ़ की जनता और छत्तीसगढ़ का स्वाभिमान दौड़ रहा है, आप भी दौड़ें। सीएम के अलावा प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, रायपुर (ग्रामीण) के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, रायपुर के महापौर एजाज ढेबर सहित अनेक जनप्रतिनिधियों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *