सोशल मीडिया में दोस्त बनकर महिला से ठगे 7 लाख 53 हजार |

खमतराई थानाक्षेत्र का मामला

रायपुर। राजधानी रायपुर में महिलाओं से ठगी (Fraud) की वारदाते कम होने का नाम नहीं ले रही है। शातिर आरोपी महिलाओं से फेसबुक में दोस्ती करके उन्हें झांसा में लेते है और फिर उनसे पैसा ट्रांसफर कराकर उनके साथ ठगी की घटना को अंजाम देते है।

शुक्रवार को खम्हारडीह इलाके में महिला से ठगी होने के बाद, शनिवार को खमतराई इलाके में इसी पैटर्न पर महिला से ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है। आरोपी ने खुद को विदेशी डॉक्टर बोलकर महिला से दोस्ती की। गिफ्ट देने के नाम पर आरोपी ने महिला को कीमती सामान देने का झांसा दिया और वारदात को अंजाम दिया। आरोपी ने कस्टम से गिफ्ट निकलवाने के पर पीडि़ता से 21 किश्तों में 7 लाख 53 हजार रुपए ट्रांसफर कराया और फिर बात करना बंद कर दिया।

आरोपी की इस हरकत से महिला को अपने साथ ठगी (Fraud) का अहसास हुआ और उसने खमतराई पुलिस को सूचना दी। राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ में सायबर ठगी की वारदाते लगातार बढ़ रही है। सायबर ठगों पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश पुलिस के अधिकारियों ने सायबर थाना का उद्धाटन किया था। डीएसपी रैंक के अधिकारी को निगरानी करने का निर्देश दिया था। इन सबके बावजूद सायबर ठगी की वारदाते रूकने का नाम नहीं ले रही है।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *