हथकरघा संघ के सचिव पर गिरी गाज, कारण है यह…..

सचिव बीपी मनहर पर कार्रवाई

रायपुर। हथकरघा संघ (HATKARGHA SANGH) का सचिव रहते हुए स्वसहायता समूह से अभद्रता करने वाले बीपी मनहर को उनके पद से मंत्री ने हटा दिया है।

सचिव बीपी मनहर पर ये कार्रवाई स्वसहायता समूह की महिला कर्मचारियों की शिकायत के बाद हुई है। स्वसहायता समूह की महिलाओं ने सचिव पर मशीन आवंटन पर गड़बड़ी करने और अभद्रता करने का आरोप लगाया था। सचिव की शिकायत पीडि़त महिलाओं ने मंत्री और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष से की है।

पीडि़ताओं की शिकायत पर मंत्री ने सचिव को पद से हटा दिया है। सचिव बीपी मनहर पर कार्रवाई हुई है। आपको बता दें, कि हथकरघा संघ (HATKARGHA SANGH) के सचिव रहते हुए बीपी मनहर पर महिलाओं से अभद्र व्यवहार करने का आरोप है। आरोप है कि बीपी मनहर ने सिलाई आवंटन कार्य में महिलाओं से अभद्र व्यवहार और भेदभावपूर्ण कार्य किया। शिकायत के बाद सचिव बीपी मनहर को हथकरघा विभाग से हटा दिया गया।

150 स्वसहायता समूह ने की थी शिकायत

महिला आयोग की अध्यक्ष डा. किरणमयी नायक ने बताया कि 150 स्वसहायता समूह की महिलाओं ने राज्य महिला आयोग को आवेदन देकर हथकरधा संघ (HATKARGHA SANGH) के सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। महिला आयोग की अध्यक्ष ने इस प्रकरण को पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि बीपी मनहर के विरुद्घ स्वसहायता समूह की महिलाओं ने बीते दिनों धरना दिया था और राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में कहा गया था कि बीपी मनहर ग्रामोद्योग विभाग के कर्मचारी हैं। तीन साल पहले उन्हें प्रतिनियुक्ति पर हथकरधा विभाग में सचिव पद पर लाया गया था। महिला स्वसहायता समूहों ने बीपी मनहर पर सिलाई कार्य का ठेका आवंटित किए जाने में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी करने का आरोप लगाया था। राज्यपाल के आश्वासन पर महिलाओं ने धरना खत्म कर दिया था।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *