हरियाणा सरकार बनाने जा रही है कानून, प्रदेश में स्थित निजी कंपनियों की 75% नौकरियां राज्य के युवाओं को

नई दिल्ली। हरियाणा (Haryana) की मनोहर लाल सरकार (Manohar Lal Government) राज्य के युवाओं को बड़ा तोहफा देने जारी है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने राज्य के युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा सरकार राज्य के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए आगामी विधानसभा सत्र में विधेयक पेश करेगी। वहीं एक अधिकारी ने बताया कि हाल ही में हरियाणा सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश को राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेज दिया।

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यहां शुक्रवार को कहा कि हरियाणा विधानसभा के आगामी मानसून सत्र में पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण और निजी क्षेत्र की नौकरी में युवाओं को 75 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रावधान करने वाला विधेयक लाया जाएगा। विधानसभा सत्र 26 अगस्त से प्रारंभ होगा। चौटाला ने कहा, “अगले सप्ताह से शुरू होने वाले सत्र में हम यह और अन्य विधेयक लाने वाले हैं।”

Dushyant Chautala

पिछले महीने स्थानीय युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था करने वाले अध्यादेश को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई थी।चौटाला की जन नायक जनता पार्टी का यह मुख्य चुनावी वादा था। अध्यादेश को राष्ट्रपति के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *