हाथरस केस: यह हैं पीडि़त परिवार की मांगे, प्रियंका गांधी ने फेसबुक पर की शेयर

हाथरस। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने हाथरस पीडि़त परिवार की मांगों और प्रश्नों को फेसबुक पर शेयर किया है। प्रियंका ने फेसबुक पर पेास्ट शेयर करते हुए लिखा कि उनकी मांग है कि हाथरस डीएम को सस्पेंड कर किसी बड़े पद पर न लगाया जाए। हमारी बेटी के शव को बगैर हमसे पूछे पेट्रोल से क्यों जलाया गया? हमें बार-बार गुमराह किया, धमकाया क्यों जा रहा है? हम इंसानियत के नाते चिता से फूल चुनकर लाए, मगर हम कैसे माने कि यह शव हमारी बेटी का है भी या नहीं?

हाथरस गैंगरेप की पीडि़ता के परिवार से शनिवार शाम कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मिलने पहुंचे थे। पीडि़त परिवार से करीब एक घंटे मुलाकात की और उनकी इस न्याय की लड़ाई में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने पीडि़त परिवार की मांगों और प्रश्नों को फेसबुक पर शेयर किया और मांग की कि सुप्रीम कोर्ट के जरिए पूरे मामले की। न्यायिक जांच हो इससे पहले प्रियंका गांधी ने कहा था कि पीडि़त परिवार को जब तक न्याय नहीं मिल जाता, हमारी लड़ाई जारी रहेगी। जहां-जहां अन्याय होगा, हम वहां जाएंगे। प्रियंका गांधी ने दावा किया कि परिवार इस घटना की न्यायिक जांच और जिला मजिस्ट्रेट पर कार्रवाई चाहता है। प्रियंका गांधी ने पीडि़त परिवार को भी सुरक्षा देने की मांग की है।

हर आंसुओं का जवाब सरकार को देना होगा
इसके बाद प्रियंका गांधी ने लिखा कि इन प्रश्नों के उत्तर पाना इस परिवार का हक है। उत्तर प्रदेश सरकार को ये जवाब देना पड़ेगा। मां का दर्द समझती हूं। न्याय मिलने तक इनके साथ खड़ी रहूंगी। इनके हर आंसुओं का जवाब सरकार को देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *