हिंदी मीडियम स्कूल बंद करने के विरोध में टीचर्स एसोसिएशन ने लिखा सीएम-मंत्री को पत्र

सीएम, स्कूल शिक्षा मंत्री, प्रमुख सचिव और शिक्षा सचिव से की मांग

रायपुर। राज्य सरकार द्वारा शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलने के लिए शासकीय हिंदी मीडियम स्कूल बंद करने की प्रक्रिया पर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन (Chhattisgarh Teachers Association) ने आपत्ति जताई है। एसोसिएशन ने सीएम, स्कूल शिक्षा मंत्री, प्रमुख सचिव और शिक्षा सचिव को पत्र लिखा है। पत्र लिखकर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने हिंदी स्कूलों को यथावत रखने और नए शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूलों को खोलने की मांग की है।

एसोसिएशन (Chhattisgarh Teachers Association) के अध्यक्ष संजय शर्मा समेत पदाधिकारियों ने वर्तमान में खुले 51 शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल और शिक्षा सत्र 2021-22 में खुलने वाले 156 शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलने की योजना का स्वागत किया है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है, कि सरकार शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोले, लेकिन उसी शाला में संचालित हिंदी मीडियम शाला को बंद ना करें।

एसोसिएशन (Chhattisgarh Teachers Association) ने शासन की मंशा पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा है कि क्या शासन हिंदी मीडियम की शालाएं बन्द करने जा रही है,? योजना से तो यही परिलक्षित हो रहा है। एसोसिएशन ने आपत्ति जताते हुए कहा, कि जिस तामझाम व सुविधा से अंग्रेजी मीडियम की शाला को सुविधा दिया जा रहा है, इससे तो यही लगता है कि अब हिंदी भाषा के बालक गौड़ हो गए, क्योकि एंग्लिश मीडियम में जो सुविधा दी जा रही है, वह हिंदी मीडियम के किसी भी शाला में नही है। एसोसिएशन ने पूर्व से संचालित स्कूल में हिंदी मीडियम शाला को यथावत रखते हुए दूसरी पाली में अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोले जाने या नए स्थान का चयन कर स्वतंत्र अंग्रेजी मीडियम की शाला प्रारम्भ किया जाने की मांग की है।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

The post हिंदी मीडियम स्कूल बंद करने के विरोध में टीचर्स एसोसिएशन ने लिखा सीएम-मंत्री को पत्र appeared first on News Slots : News OF chhattisgarh, Latest news in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *