21 days lockdown : पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में देश की जनता से मांगी माफी

नयी दिल्ली. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन का फैसला किया। इसके बाद से पूरे देश में जरूरी सेवाएं को छोड़कर बाकी सभी पर ताला लग गया।

पीएम मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ में देश की जनता से इसके लिए माफी मांगी है। उन्होंने संवेदना जताते हुए कहा कि लोगों की परेशानी के लिए वो देशभर की जनता से माफी मांगते हैं। पीएम ने कहा कि दुनिया के हालात को देखने के बाद लगता है कि आपके पूरे परिवार को इस महामारी से सुरक्षित रखने के लिए बस यही एक रास्ता बचा है। बहुत से लोग नाराज भी होंगे कि ऐसे कैसे सभी को घरों में बंद कर रखा है। आपको जो भी इससे असुविधा हुई है, इसके लिए मैं क्षमा मांगता हूं। इस लड़ाई में हमें जीतना है
लॉकडाउन के बाद से देशभर भावुक करने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। शहरों मे काम ठप होने से दिहाड़ी मजदूर पैदल ही अपने गांवों के लिए निकल पड़े हैं। लोग हजार किलोमीटर की भी दूरी की परवाह किए बिना छोटे बच्चों और बुजुर्गों के साथ पैदल चल रहे हैं। मीडिया में लगातार ऐसी कहानियां सामने आ रही हैं जो बेहद संवेदनशील हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपकी परेशानी समझता हूं। देश को कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए ये कदम उठाए बिना कोई रास्ता नहीं था। कोरोना के खिलाफ लड़ाई, जीवन और मृत्य के बीच की लड़ाई है और इस लड़ाई में हमें जीतना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *