3 सूत्रीय मांगों को लेकर सतनामी समाज ने राजधानी में किया प्रदर्शन

जैतखंभ उठाकर धमतरी से पैदल पहुंचे रायपुर

रायपुर। कवर्धा धरमपुरा में सतनामी समाज (SATNAAMI SAMAJ) के साथ हुए अत्याचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए शनिवार को धमतरी सतनामी समाज के प्रदर्शनकारियों ने राजधानी में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने तीन सूत्रीय मांग पूरा करने के लिए सीएम को ज्ञापन सौंपा और दोषियों पर कार्रवाई ना होने पर राजधानी में उग्र प्रदर्शन करने की बात कही।

धमतरी सतनामी समाज (SATNAAMI SAMAJ) के प्रदर्शनकारी कोमल सम्भाकर ने बताया, कि कवर्धा की घटना को लेकर आक्रोशित धमतरी सतनामी समाज के प्रदर्शनकारी हाथों में जैतखंभ उठाए धमतरी से पैदल ही राजधानी आए। आरक्षित भूमि पर बनाया गया गुरुद्वारा तोडऩा अनुचित है। कार्रवाई नहीं किए जाने पर पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि मुख्यमंत्री आवास पर जैतखंभ को स्थापित करेंगे एवं मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे। प्रदर्शनकारियों ने सीएम से गुरुद्वारा को पुन: स्थापित किया जाए। समाज के लोगों पर कार्रवाई करने वालेअधिकारी को निलंबित किया जाने और समाज के लोगों पर लगी धारा को हटाने की मांग की है।

इस रास्ते से प्रदर्शनकारी पहुंचे रायपुर

धमतरी सतनामी समाज (SATNAAMI SAMAJ) के प्रदर्शनकारी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए धमतरी से छाती, संबलपुर, उसलापुर, कुरुद, अभनपुर, माना देवपुरी होते हुए पैदल यात्रा रायपुर पहुंची।

प्रदर्शनकारियों को पचपेड़ी नाका पर पुलिस ने रोक लिया। पुलिस के रोकने पर प्रदर्शनकारियों ने मनखे-मनखे एक समान का नारा लगाते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग मुख्यमंत्री से की। प्रदर्शनकारियों में पैदल यात्रा में धनेश नवरंग, अजय डहरिया, कपिल देशलहरे, संजय टंडन, तेजेश्वर कुर्रे, सतीश जांगड़े, दीपक, नमन बंजारे, रविन्द्र बाँधे, मुकेश टंडन, आकाश बंजारे, निखिल बंजारे, तिरुपति कुर्रे, अजय डहरिया आदि शामिल हुए।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *