32 सेकंड में पड़ेगी 500 साल के इतिहास की नई नींव, राम मंदिर के लिए ऐतिहासिक हैं 32 सेकंड

नई दिल्ली। राम मंदिर के मुहूर्त में 32 सेकंड का विशेष महत्व है इन 32 सेकंड में ही धूम पूजन होगा यह 32 सेकंड राम मंदिर की अखंडता और अक्षमता के लिए विशेष हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन 32 सेकंड में ही भूमि पूजन का कार्य संपन्न करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में 3 से 5 अगस्त तक दिवाली मनाने के आदेश दिए हैं।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर है। भूमि पूजन होने के बाद राम मंदिर का निर्माण भी शुरू हो जाएगा। मंदिर का निर्माण पूरा होने में तीन से चार साल का वक्त लगेगा। कोरोना संकट के कारण भूमि पूजन में शामिल न हो पाने वाले लाखों राम भक्तों को मंदिर निर्माण से जोड़ने के लिए मंदिर निर्माण महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा।

राम मंदिर ट्रस्ट ने लोगों से आग्रह किया है कि शाम को अपने घर पर दीपक जलाकर दिव्य भव्य अवसर का स्वागत करें। ट्रस्ट की भी भावना सबको यहां के कार्यक्रम में शामिल करने की थी लेकिन वर्तमान कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न परिस्थिति में ऐसा करना असंभव है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के 5 अगस्त के अयोध्या दौरे पर सुरक्षा का प्लान तैयार किया गया है। सुरक्षा का दायरा बढ़ाकर 7 जोन में कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *