Samachar Jagat

400th Prakash Parv Of Guru Teg Bahadur : कोरोना संक्रमण के बीच दिल्ली में बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के गुरुद्वारा में मत्था टेकने पहुंचे पीएम मोदी, बोले – 400वां प्रकाश पर्व हमें अत्याचार और अन्याय के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित करता है

इंटरनेट डेस्क। देशभर में कोरोना का रौद्र रूप जारी है। लाखों मामले हर दिन सामने आ रहे हैं। वहीं मरने वालों का आंकड़ा भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच सिख धर्म के नौंवे गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर आज शनिवार को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित शीश गंज गुरुद्वारा में बिनका किसी सुरक्षा व्यवस्था के मत्था टेकने पहुंचे। यहां उन्होंने प्रार्थना की।


पीएमओ के सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी के गुरुद्वारे के दौरे के दौरान सड़कों पर किसी तरह का विशेष पुलिस बंदोबस्त नहीं किया गया था पीएम मोदी ने गुरुद्वारे में मत्था टेका और प्रर्थना की। इस दौरान उनके साथ गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्य भी मौजूद थे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु तेग बहादुर की 400वीं जयंती पर राष्ट्र को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गुरु तेग बहादुर जी का बलिदान कई लोगों को “शक्ति और प्रेरणा” देता है।

 

Prime Minister Narendra Modi visited Gurudwara Sis Ganj Sahib in Delhi today morning and offered prayers on the 400th Prakash Purab of Guru Teg Bahadur. pic.twitter.com/jbWapgHPYo
— ANI (@ANI) May 1, 2021

400वें प्रकाशोत्सव के विशेष अवसर पर मैं उन्हें नमन करता हूं। उनके साहस और दलितों की सेवा में उनके द्वारा किए गए प्रयासों के लिए उन्हें विश्व स्तर पर सम्मानित किया जाता है। अत्याचार और अन्याय के लिए झुकने से इनकार कर दिया जो हमें त्याग और बलिदान के लिए प्रेरित करता है। 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *