50 वर्ष की हुईं गौरी खान, शादी करने के लिए शाहरुख को करना पड़ा था लंबा संघर्ष

शाहरुख खान और गौरी आज भारत के सबसे सफल औरचर्चित कपल में से एक हैं। शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान आज पूरे 50 वर्ष की हो गई हैं। गौरी का शादी से पहले का नाम गौरी छिब्बर है। गौरी देश की बड़ी इंटीरियर और फैशन डिजाइनरों में गिनी जाती हैं। गौरी आज एक सक्सेसफुल बिजनस वुमन हैं। गौरी रेड चिलिज एंटरटेंमेंट की को-ओनर हैं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म मैं हूं ना 2004 में प्रोड्यूस की थी। बतौर इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान ने अपना करियर 2012 में शुरू किया था।

शाहरुख ओर गौरी स्कूल पीरियड से एक दूसरे से प्यार करते थे लेकिन, शाहरुख के उनके प्रति अत्यधिक पॉजेसिव होने की वजह से उन्होंने शाहरुख से दूरी बना ली। एक दिन शाहरुख उन्हें ढूंढते ढूंढते मुंबई पहुंच गए। गौरी भी उन्हें अचानक सामने पाकर रो पड़ी और दोनों ने 25 अक्टूबर, 1991 को शाहरुख से शादी कर ली। शादी पहले शाहरुख गौर गौरी को अपने रिश्ते को लेकर काफी संघर्ष करना पड़ा क्योंकि, शाहरुख एक मुस्लिम परिवार से थे।

शाहरुख मुस्लिम थे और गौरी हिंदू ब्राह्मण परिवार से थीं। ऐसे में गौरी के माता-पिता को मनाना काफी मुश्किल था। इसके अलावा शाहरुख उस वक्त फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। शाहरुख जब गौरी के माता-पिता से मिले तो उन्होंने खुद को हिंदू बताया। यही नहीं उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया था। आखिरकार शाहरुख गौरी के माता-पिता को मनाने में कामयाब रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *