नई दिल्ली: दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का विरोध अब भी जारी है। दूसरे राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को विरोध के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, पड़ोसी राज्यों को दिल्ली से जोड़ने वाली कई सीमाएँ हैं जो पूरी तरह से बंद हो चुकी हैं, जबकि कुछ सीमाएँ हैं जो आंशिक रूप से बंद हैं। इन सभी के अलावा, यातायात कुछ सीमाओं पर सामान्य रूप से काम कर रहा है। वैसे आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किसान विरोध के कारण कौन से रास्ते बंद हैं और कौन से मार्ग चालू हैं।

# नोएडा से राजधानी दिल्ली को जोड़ने वाली चिल्ला बॉर्डर गौतम बुद्ध गेट के पास की सड़क किसान आंदोलन के कारण बंद है।
# गाजियाबाद को राजधानी दिल्ली से जोड़ने वाली गाज़ीपुर सीमा पर NH-24 का एक हिस्सा पूरी तरह से बंद है। इसके अलावा दिल्ली से गाजियाबाद तक एनएच -24 लेन खुली है। लोग अप्सरा, भोपुरा और डीएनडी का उपयोग कर सकते हैं।

# टिकरी और झाड़ौदा सीमा यातायात के आवागमन के लिए बंद है।
# बदुसारई सीमा केवल कारों और दो पहिया वाहनों के लिए खुली है।

# केवल दो पहिया वाहन झटीकरा सीमा पर जा सकते हैं।
# हरियाणा को दिल्ली से जोड़ने वाली सीमाएँ खुली हैं – धंसा बॉर्डर, दौराला बॉर्डर, कापसहेड़ा बॉर्डर, राजोकरी बॉर्डर NH-8, बिजवासन / बजघेरा बॉर्डर, पालम विहार बॉर्डर, डूंडाहेड़ा बॉर्डर। वहीं, सिंघू बॉर्डर, औचंदी बॉर्डर, पियाओ मनियारी बॉर्डर, मंगेश बॉर्डर पूरी तरह से बंद हैं।

मुकरबा और जीटी करनाल रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया। लोगों को रिंग रोड और जीटी करनाल रोड, एनएच -44 का उपयोग नहीं करना चाहिए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.