नई दिल्ली। देश का सबसे बड़ा उद्योग समूह टाटा ग्रुप (Tata group) सोमवार को एयर इंडिया (Air India) के एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) दाखिल कर सकता है। ‘एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट’ का मतलब है ‘खरीदने की इच्छा के लिए औपचारिक रूप से पेश किए गए दस्तावेज’। यानी टाटा ग्रुप एयर इंडिया को खरीदने के लिए बोली लगाने वाला है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है।

एयर एशिया में टाटा संस की बड़ी हिस्सेदारी है। इसलिए एयर इंडिया के लिए टाटा एयर एशिया को एक वाहन के रूप में उपयोग करेगा। बता दें कि एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की समय सीमा सोमवार को खत्म हो रही है। इस बीच सूत्रों ने ये जानकारी दी है कि टाटा ग्रुप एयर इंडिया के लिए बोली लगा सकता है।

ना सिर्फ टाटा ग्रुप ने बल्कि अडानी और हिंदुजा ने भी एयर इंडिया को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर किसी ने भी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है। इसके लिए बोली लगाने की अंतिम तिथि आज यानी 14 दिसंबर है। सरकार ने अभी तक इसकी समय सीमा भी नहीं बढ़ाई है। हालांकि सरकार ने एयर इंडिया के लिए बोली लगाने वालों के लिए सूचना तारीख बढ़ा दी गई थी। जो बढ़ा कर 5 जनवरी तक कर दी गई थी। बता दें कि पहले 29 दिसंबर तक की लिमिट थी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.