इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के तीन राज्यों में गुरुवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। दिल्ली के अलावा कल राजस्थान और मणिपुर में भी भूकंप आया। 

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक सत्या प्रधान द्वारा राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र के हवाले से सोशल मीडिया के माध्यम से दी गई जानकारी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में गुुरुवार देर रात आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.2 मापी गई। बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके देर रात 11 बजकर 46 मिनट पर महसूस किए गए।

इसका केन्द्र 28.06 डिग्री अक्षांश और 76.72 डिग्री देशांतर राजस्थान के अलवर में बताया जा रहा है। दिल्ली के आस-पास के क्षेत्रों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि भूकंप के कारण किसी भी प्रकार के जान-माल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।

वहीं गुरुवार रात मणिपुर में भी रिक्टर पैमाने पर 3.2 तीव्रता वाला भूकंप आया। इसका केन्द्र केंद्र मोइरंग,मणिपुर से 38 किमी दक्षिण में बताया जा रहा है।  इससे पहले राजस्थान के सीकर जिले में भी गुरुवार शाम को भूकंप आने की जानकारी मिली। यहां पर भूंकप की तीव्रता 3.0 रेक्टयर मापी गई है। 

 

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.