मुख्यमंत्री  बघेल से रायपुर सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की

राज्य में जैविक खेती को बढ़ावा देने गोबर और गौमूत्र की सरकारी खरीदी को सराहा

रायपुर, 03 अगस्त 2022/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में रायपुर सराफा एसोसिएशन की नवगठित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की। सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ में व्यापारिक मसलों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में रोजगार व्यवसाय अन्य राज्यों की तुलना में काफी बेहतर है। सराफा कारोबार में भी वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों और किसानों को शासन के विभिन्न योजनाओं के तहत लगातार दी जा रही मदद से बाजार में आर्थिक चक्र सुदृढ़ हुआ है।

सराफा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने राज्य में पशुधन के संरक्षण के साथ-साथ जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए गोबर और गौमूत्र की खरीदी की योजना के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इससे गौमाता के पालन के प्रति लोग रूचि लेने लगे है। वर्मी कम्पोस्ट और गौमूत्र कीटनाशक के उपयोग से लोगों को विष रहित खाद्यान्न उपलब्ध होने से स्वास्थ्य बेहतर होगा। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य के सभी वर्ग के लोग खुशहाल और आगे बढ़े। उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो इसको ध्यान में रखकर सरकार अपनी ओर से हरसंभव प्रयास कर रही है। हमारी योजनाओं के माध्यम से लोगों के जेब में लगातार पैसा जा रहा है। इसके चलते बाजार में रौनक बढ़ी है। कारोबार और व्यवसाय बेहतर हुआ है।

इस अवसर पर सर्वश्री सुरेश भंसाली, दीपचंद कोटडिया, उत्तम गोलछा, अरिहंत, हरीश डागा, सुनिल सोनी, जितेंद्र गोलछा, दिलीप टाटिया, प्रवीण मालू, महावीर मालू, भरत जैन, महेन्द्र कोचर, राजू कटा, टी. नागेश्वर, सतीश टाटिया, विनय गोलछा, मनीष गुप्ता आदि शामिल थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.