Samachar Jagat

दुबई | श्रीलंका के पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने ने कहा कि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वह लंबे समय से चली आ रही अपनी खराब फॉर्म से उबरने में सक्षम हैं। कोहली और पूर्ण फिटनेस हासिल करने वाले केएल राहुल ने एशिया कप के लिए भारत की 15 सदस्य टीम में वापसी की है। एशिया कप दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेला जाएगा। कोहली पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने नवंबर 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगाया है।

यह स्टार बल्लेबाज इंग्लैंड दौरे में सभी प्रारूपों की छह पारियों में केवल 76 रन बना पाया था। उन्होंने इस बीच पिछले साल स्थगित किए गए पांचवें टेस्ट मैच, दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और इतने ही टी20 में भाग लिया था।इस पूर्व कप्तान को वेस्टइंडीज दौरे और जिबाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे श्रृंखला के लिए विश्राम दिया गया था।जयवर्धने ने 'आईसीसी रिव्यू के कार्यक्रम में कहा, ''विराट अभी जिस दौर से गुजर रहा है वह दुर्भाग्यपूणã है लेकिन वह बेहतरीन खिलाड़ी है। मेरा मानना है कि विराट के पास इस दौर से बाहर निकलने के लिए सभी साधन हैं।

उन्होंने कहा, ''मुझे पूरा विश्वास है कि वह इस खराब दौर से उबरने में सफल रहेगा। फॉर्म अस्थायी होती है जबकि आपका कौशल स्थायी।राहुल कोविड-19 के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे। उनकी एशिया कप के लिए उप कप्तान के रूप में वापसी हुई है। जयवर्धने का मानना है कि लंबे समय से मैच नहीं खेलने के कारण राहुल को परेशानी हो सकती है।
उन्होंने कहा, ''यह (राहुल का कम क्रिकेट खेलना) भारत के लिए चिता का विषय हो सकता है। वह इंडियन प्रीमियर लीग के बाद बाहर थे। ऐसे में उनके लिए क्रीज पर समय बिताना महत्वपूर्ण होगा।

जयवर्धने ने कहा, ''उन्हें जितना जल्दी मैच खेलने को मिले और वह जितना समय क्रीज पर बिताते हैं उससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इससे उन्हें और राष्ट्रीय टीम को फायदा मिलेगा।श्रीलंका के इस पूर्व कप्तान का मानना है कि अगर राहुल वापसी पर प्रभाव नहीं छोड़ पाते हैं तो भारत को रोहित शर्मा के साथ बाएं हाथ के किसी बल्लेबाज विशेषकर ऋषभ पंत को पारी का आगाज करने के लिए भेजना चाहिए। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में पारी की शुरुआत की थी।
जयवर्धने ने कहा, ''उन्होंने (पंत) भले ही घरेलू स्तर पर पर्याप्त मौकों पर पारी की शुरुआत नहीं की हो लेकिन वह ऐसा करने में सक्षम है। वह किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करें आप उनका खेल नहीं बदल सकते। वह नैसर्गिक खिलाड़ी है और पारी का आगाज करने के लिए वह एक विकल्प हो सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.