New Zealand

क्राइस्टचर्च |  न्यूजीलैंड ने सितंबर में चार दिवसीय मैचों और सीमित ओवरों के भारत दौरे के लिये मजबूत ‘ए ’ टीम का ऐलान किया जिसमें सात अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल है । यह 2018 के बाद पहली बार है जब न्यूजीलैंड की ए टीम विदेश में खेलेगी । उस समय न्यूजीलैंड ए ने संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था । भारत दौरे पर न्यूजीलैंड टीम तीन चार दिवसीय मैच और तीन वनडे मैच बेंगलुरू और चेन्नई में खेलेगी । न्यूजीलैंड ए टीम ने 2017 में आखिरी बार भारत दौरा किया था ।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के अलावा 15 सदस्यीय टीम में पांच नये खिलाड़ी भी हैं जिनमें चाड बोवेस, मैट फिशर, बेन लिस्टर, रॉबी ओडोनेल और जो वाकर पहली बार न्यूजीलैंड ए के लिये खेलेंगे ।

टॉम ब्रूस और ओडोनेल को संयुक्त कप्तान बनाया गया है । टीम 26 अगस्त को भारत रवाना होगी ।न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने एक बयान में कहा ,” ए टीमों के दौरों की वापसी अच्छी है और विदेश में खेलने से बढिया क्या हो सकता है । इससे खिलाड़ियों को अलग अलग हालात में खेलने का अनुभव मिलेगा ।’’

न्यूजीलैंड ए टीम :

टॉम ब्रूस , रॉबी ओडोनेल (कप्तान), चाड बोवेस, जो कार्टर, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवेर, जैकब डफी, मैट फिशेर, कैमरन फ्लेचर, बेन लिस्टर, रचिन रविद्र, माइकल रिप्पोन, सीन सोलिया, लोगान वान बीक, जो वॉकर ।

न्यूजीलैंड ए और भारत ए के मैचों का कार्यक्रम :

पहला चार दिवसीय मैच : एक से चार सितंबर (बेंगलुरू)

दूसरा चार दिवसीय मैच : आठ से 11 सितंबर (बेंगलुरू)

तीसरा चार दिवसीय मैच : 15 से 18 सितंबर (बेंगलुरू)

पहला वनडे : 22 सितंबर (चेन्नई)

दूसरा वनडे : 25 सितंबर (चेन्नई)

तीसरा वनडे : 27 सितंबर (चेन्नई)

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.