छत्तीसगढ़ योग आयोग की पहल से नशा उन्मूलन पर अवतार नशामुक्ति एवं पुनर्वास केन्द्र रायपुर सात दिवसीय योग शिविर का आयोजन

रायपुर, 04 सितम्बर 2022 :छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा नशा उन्मूलन की दिशा में पहल करते हुए स्वयंसेवी संस्थान अवतार नशामुक्ति एवं पुनर्वास केन्द्र खम्हारडीह, रायपुर के संयुक्त तत्वाधान में 03 सितंबर 2022 को योग आयोग के प्रशिक्षित योग प्रशिक्षकों के माध्यम से सात दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा के मुख्य आतिथ्य किया गया।

अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि धुम्रपान एवं मादक पदार्थाे के नशा से प्रभावित लोगों को नशा से मुक्ति एवं निजात दिलाने तथा नशापान से ग्रसित लोगो के मनोबल आत्मशक्ति बढ़ाने के लिए योग को सरल, सशक्त, महत्वपूर्ण साधन बताया। इस सात दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर के द्वारा उनके दिनचर्या में योग शामिल करने का प्रयास किया जाएगा।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित छत्तीसगढ़ योग आयोग के सचिव एम.एल. पाण्डेय ने आमजनों के लिए आयोग द्वारा संचालित योग गतिविधियों के विषय में संक्षिप्त जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर रविकांत कुम्भकार प्रभारी अधिकारी,अवतार नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र रायपुर की संचालक श्रीमती रश्मि दुबे योग साधक अनीता वर्मा, आसना गौतम सहित संस्था परिवार के अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.