भाजपा अध्यक्ष का मुख्यमंत्री को पत्र किसान हितैषी बनने का ढोंग

रायपुर/19 सितंबर 2022। धान खरीदी को लेकर भाजपा अध्यक्ष अरूण साव के द्वारा मुख्यमंत्री को लिखा गया पत्र घड़ियाली आंसू है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपाध्यक्ष चिंता मत करे प्रदेश में किसान मुख्यमंत्री और किसान हितैषी सरकार है।

कांग्रेस की सरकार ने पिछले तीन वर्ष में 2500 का मूल्य देकर रिकॉर्ड धान की खरीदी किया है। इस वर्ष भी सभी किसानों का धान भूपेश सरकार खरीदेगी। सरकार की धान खरीदी की तैयारी युद्ध स्तर पर कर रही है। बारदाना खरीदी के आर्डर दिये जा चुके है।

किसानों के धान कट कर ब्यारा में आने के तुरंत बाद खरीदी करने की सरकार की तैयारी पूरी है। भाजपा सरकार की तैयारियों को देख कर पत्र लिखने की राजनीति कर रही है। खुद को किसानों की हितैषी बनने का ढोंग कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों को धोखा देने का युग 2018 में भाजपा की सरकार के साथ विदा हो गया है। 15 साल तक भाजपा की सरकार तब तो भाजपा ने किसानों को धोखा दिया। कभी भी समय पर धान खरीदी नहीं किया, पूरे पांच साल बोनस देने का वायदा किया था लेकिन चुनाव के बाद कभी बोनस नहीं दिया।

एक-एक दाना धान की खरीदी का वायदा करने के बाद सरकार में आने के बाद प्रति एकड़ सिर्फ 10 क्विंटल धान खरीदने का ऐलान कर दिया जब कांग्रेस और किसानों ने विरोध किया तब इस सीमा को बढ़ाया गया।

भाजपा ने धान की कीमत 2100 देने का वायदा भी किया था लेकिन दिया नहीं। जब सरकार में थे किसानों के लिये कुछ कर सकते थे तब तो वायदा कर किसानों को धोखा दिया। अब जब राज्य के किसान हितैषी सरकार और किसानों के लिये निर्णय लेने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल है तब भाजपा अध्यक्ष पत्र लिखने की औपचारिकता निभाकर भाजपा की साख बचाने में लगे है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.