साउथ की सीनियर एक्ट्रेस जयाकुमारी (Actress Jayakumari) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि जयाकुमारी किडनी से जुड़ी बीमारी (kidney disease) के चलते चेन्नई (Chennai) के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती हैं. वह 72 साल की हैं. जयाकुमारी के पास अपने इलाज के लिए पैसे नहीं हैं. ऐसे में उन्होंने लोगों से आर्थिक मदद (financial aid) की गुहार लगाई है.

एक्ट्रेस ने लगाई मदद की गुहार
1960 से 1970 के दशक में तमिल और मलयालम सिनेमा (Tamil and Malayalam cinema) में काम कर चुकीं जयाकुमारी की दोनों किडनी खराब हो चुकी हैं. उन्हें पैसों की तंगी है. सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं. फोटोज में जयाकुमारी को अस्पताल में बैठे देखा जा सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जयाकुमारी के पति का निधन कुछ सालों पहले हो गया था.

वह अब अपने बेटे रोशन के साथ रहती हैं. कहा जा रहा है कि तमिलनाडु(Tamil Nadu) के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमनियन (Health Minister M Subramanian) उनकी मदद को आगे आए हैं.बताया जा रहा है कि जयाकुमारी के पति का नाम नागपट्टिनम अब्दुल्लाह(Nagapattinam Abdullah) था. वह लंबे समय पहले चल बसे थे. दोनों के तीन बच्चे हैं- एक बेटा और दो बेटियां. रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि जयाकुमारी अपने इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लगा रही हैं. इसका कारण है कि इलाज में लाखों का खर्च होने वाला है और उनके पास पैसे नहीं हैं. वह उम्मीद कर रही हैं कि इंडस्ट्री के लोग आगे आकर उनकी मदद करेंगे.

 

स्वास्थ्य मंत्री ने की मदद
रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमनियन ने जयाकुमारी की हालत के बारे में सुनने के बाद उनसे मुलाकात की है. साथ ही उन्हें आश्वासन दिया है कि सरकारी उनके मेडिकल बिल का ध्यान रखेगी और उन्हें एक घर में मुहैया करवाएगी. इसी रिपोर्ट में कहा गया है कि जयाकुमारी के तीन में से एक भी बच्चे ने अस्पताल आकर उनका हाल नहीं लिया है.

16 साल की उम्र में किया डेब्यू
जयाकुमारी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1966 में की थी. तब उनकी उम्र 16 साल थी. उनकी पहली तमिल फिल्म नाडोदी थी. वहीं उनकी पहली मलयालम फिल्म कलेक्टर मालती थी. उन्होंने फेमस एक्टर प्रेम नजीर के साथ फुटबॉल चैंपियन में काम किया था. जयशंकर संग वह फिल्म नूरतुक्कु में नजर आई थीं. वहीं डॉक्टर राजकुमार के साथ उन्होंने फिल्म मन्निना मागा में काम किया था.

अपने करियर में जयाकुमारी ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. उन्होंने अलग-अलग किरदारों को पर्दे पर निभाया. उन्हें एनगिरिन्डो वंडल, हरमना, नुतरुक्कू नुरू, अनाथै आनंदन संग अन्य के लिए जाना जाता है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.