Samachar Jagat

श्रीनगर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 01 और 02 अक्टूबर को केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के राजौरी और बारामूला जिलों में महा रैलियों को संबोधित करेंगे। पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जम्मू- कश्मीर प्रभारी सुनील शर्मा ने शनिवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि  शाह 30 सितंबर को जम्मू पहुंचेंगे और 01 अक्टूबर को राजौरी जिला में मेगा रेली को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि श्री शाह दो अक्टूबर को बारामूला शहर में मेगा रैली को संबोधित करेंगे, जिसमें न केवल उत्तरी कश्मीर से, बल्कि घाटी भर के लोग रैली में भाग लेंगे।

शर्मा ने कहा, ” केन्द्रीय गृह मंत्री रैली में कश्मीर के लोगों के साथ कई मुद्दों पर बात करेंगे और जम्मू-कश्मीर में विकास के संबंध में विभिन्न पहलुओं पर भी प्रकाश डालेंगे कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए विभिन्न मोर्चों पर क्या कर रही है। शर्मा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने की घोषणा करना भारतीय निर्वाचन आयोग का विशेषाधिकार है और भाजपा यहां चुनाव के लिए हमेशा तैयार है। केन्द्रीय गृह मंत्री की यात्रा को जम्मू-कश्मीर में जल्द ही चुनाव कराने से जोड़ना गलत होगा, क्योंकि इस क्षेत्र में उनका यह नियमित दौरा है। उन्होंने शुक्रवार को बिहार का भी दौरा किया और वह जम्मू-कश्मीर का भी दौरा करेंगे, जो कई विकास परियोजनाओं और सुरक्षा मुद्दों का जायजा लेने के लिए एक नियमित दौरा है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि श्री शाह अपनी इस दौरे के दौरान जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड द्बारा घाटी में बनाए जा रहे कैंसर अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे। 

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.