उत्तर बस्तर कांकेर : ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए संसदीय सचिव एवं कलेक्टर, दिया निराकरण का भरोसा

उत्तर बस्तर कांकेर 24 सितम्बर 2022 : ’’हमर विधायक हमर गांव’’ कार्यक्रम के तहत संसदीय सचिव एवं कांकेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक शिशुपाल शोरी आज कांकेर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत मुरागांव एवं उसके आश्रित ग्राम भैसगांव पहुंचकर ग्रामीणों की समस्या सुनीं और उनके निराकरण के लिए भरोसा दिलाया। इस अवसर पर जिले के कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला, पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल भी मौजूद थे।

ग्राम पंचायत मुरागांव एवं उनके आश्रित गांव भैसगांव में ग्रामीणों से रूबरू चर्चा करते हुए संसदीय सचिव श्री शोरी ने कहा कि आपकी जो भी समस्या हो उसे बताएं, प्रक्रियागत उनका क्रमशः निराकरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जब भी कांकेर आवें तो उनके कार्यालय जरूर आयें और अपने आवेदनों के निराकरण के स्थिति की जानकारी लेवें। ग्रामीणों की मांग पर उनके द्वारा ग्राम भैसगांव में देवगुडी के सामने टीना शेड लगाने हेतु प्राक्कलन बनाने उप अभियंता को निर्देश दिये गये।

भैसगांव के मावलीपारा में हैण्ड पंप खनन के लिए जांच हेतु पीएचई के अधिकारों को भेजने तथा ग्राम पूसाझर के आंगनबाड़ी में शौचालय एवं पानी की व्यवस्था करने की सहमति प्रदान की गई। वन विभाग द्वारा करायें गये नरवा कार्य में 40 मजदूरों का भुगतान नहीं होने की जानकारी ग्रामीणों द्वारा दिये जाने पर 15 दिवस के भीतर मजदूरी का भुगतान करने के लिए निर्देशित किया गया।

मुजालगोंदी में रंगमंच बनाने की घोषणा किया गया। वन अधिकार मान्यता पत्रों का निराकरण के लिए ग्राम पंचायत मुरागांव में राजस्व एवं वन विभाग के अधिकारियों की टीम भेजने के लिए निर्देशित किया गया। संसदीय सचिव श्री शोरी ने ग्राम पंचायत मुरागांव में भी ग्रामीणों की समस्या सुनी तथा उनके निराकरण के लिए भरोसा दिलाया। उन्होंने ग्राम मुरागांव एवं भैसगांव के मांदरी नृत्य दल को 10-10 हजार रूपये स्वेच्छानुदान स्वीकृत करने की घोषणा किया तथा मौके पर दोनों टीमों को 02-02 हजार रूपये से पुरस्कृत भी किया गया।

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने कहा कि आपके गांव आकर बहुत अच्छा लग रहा है। ग्रामीणों की बिजली, पानी, सड़क इत्यादि से संबंधित मूलभूत समस्याओं को हल करने का प्रयास किया जायेगा। पुलिस अधीक्षक श्री शलभ कुमार सिन्हा ने कहा कि पुलिस से संबंधित कोई समस्या हो तो उसे बताएं, उनका निराकरण किया जायेगा, आप अपनी समस्या को पुलिस कैंप मुरागांव में भी बता सकते हैं। उन्होंने बताया कि मुरागांव कैंप में जियो कंपनी का मोबाईल टावर लगाया जा रहा है, निर्माण कार्य पूरा होते ही आप लोगों को संचार की सुविधा मिलने लगेगी, आप अपने परिवार, रिश्तेदार से मोबाईल से बातचीत कर सकते हैं।

पहली बार पहुंचे विधायक तथा 25 से 30 साल बाद पहुंचे कलेक्टर, एसपी- लक्ष्मण नुरूटी

संसदीय सचिव एवं कांकेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री शिशुपाल शोरी और कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक श्री शलभ कुमार सिन्हा को ग्रामीण अपने बीच पाकर बहुत खुश हुए। उन्होंने परंपरागत तरीके से मांदरी नृत्य के द्वारा उनका स्वागत किया। ग्राम भैसगांव निवासी लक्ष्मण नुरूटी ने कहा कि उनके गांव में पहली बार कोई विधायक पहुंचे हैं।

मुरागांव के ग्रामीणों ने बताया कि लगभग 25 से 30 साल पहले उनके गांव में बस्तर जिले के कलेक्टर आये थे, उसके बाद अब कांकेर जिले के कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला और पुलिस अधीक्षक श्री शलभ कुमार सिन्हा हमारे गांव पहुंचे है। उन्हे अपने बीच पाकर हम बहुच खुश हैं, हम अपनी समस्या को उन्हे सीधे बता सकते है।

इस अवसर पर जनपद सदस्य श्रीमती हेमलता कवाची, ग्राम पंचायत के सरपंच देहारोबाई नुरूटी, चमन साहू, लोमेन्द्र यादव, किसन साहू, तारस सिन्हा, जनपद सीईओ कांकेर श्री यादव सहित ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.