कोरिया : पटना के बड़े झुमरपारा में जल जीवन मिशन से 56 घरों तक पानी की आसान उपलब्धता

कोरिया 28 सितम्बर 2022/जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिले में नल कनेक्शन के द्वारा घरों में पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। जिससे घर से दूर जाकर पानी लाने की परेशानी से लोगों को राहत मिल रही है। इसी कड़ी में जल जीवन मिशन के कार्यों का जायजा लेने कलेक्टर कुलदीप शर्मा विकासखंड बैकुंठपुर के अंतर्गत पटना के बड़े झुमरपारा पहुंचे।

यहां उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत घरों में नल कनेक्शन का निरीक्षण किया। जल जीवन मिशन के तहत यहां 56 घरों में कनेक्शन दिया गया है। कलेक्टर ने यहां अंतिम घर तक पानी के प्रवाह का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रामीणों से बात कर योजना पर फीडबैक भी लिया।

ग्रामीण श्रीमती बीरा बाई के घर में कलेक्टर ने नल कनेक्शन का अवलोकन किया। ग्रामीण महिला ने बताया कि नल कनेक्शन लगने से पानी की उपलब्धता आसान हो गई है। पीने और अन्य घरेलू कामों के लिए आसानी से पानी मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि पहले ट्यूबवेल से पानी स्वयं ढोकर लाना पड़ता था, जिसमें काफी मेहनत लगती थी। अब नल से पानी घर पर ही मिल रहा है, जिससे हम बेहद खुश हैं।

इस दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों को जल संरक्षण का भी संदेश दिया। उन्होंने कहा कि जल है तो कल है। कल की आवश्यकता पूरी करने के लिए आज से ही जल का संरक्षण जरूरी है। कलेक्टर की अपील पर ग्रामीणों ने भी पूर्ण सहयोग की बात कही।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.