भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पांच विकेट से हराया

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सेमीफाइनल मैच में इंडिया लीजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को पांच विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बना ली है। खिताबी मुकाबले में उसका सामना श्रीलंका या वेस्टइंडीज की टीम के साथ होगा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 171 रन का बड़ा स्कोर बनाया था। इसके जवाब में इंडिया लीजेंड्स ने भी पांच विकेट खोकर चार गेंद रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। कप्तान वाटसन और डूलन की जोड़ी ने 60 रन की साझेदारी की। वाटसन ने 30 और डूलने ने 35 रन बनाए। इसके बाद बेन डंक ने 46 रन की पारी खेली। अंत में कैमरून व्हाइट ने 30 और हैडिन ने 12 रन बनाकर टीम का स्कोर 171 तक पहुंचाया। भारत के लिए अभिमन्यू मिथुन और यूसुफ पठान ने दो-दो विकेट लिए। वहींस राहुल शर्मा ने एक विकेट हासिल किया।

भारत के लिए नमन ओझा ने किया कमाल
172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। कप्तान सचिन 38 रन के स्कोर पर टीम का साथ छोड़ गए। उन्होंने सिर्फ 10 रन बनाए। इसके बाद एक छोर पर विकेट गिरते रहे। सुरेश रैना 11 और युवराज 18 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन एक छोर पर नमन ओझा जमे रहे। उन्होंने 62 गेंदों में 90 रन बनाए। उनकी इस पारी में सात चौके और पांच छक्के शामिल थे। अंत में इरफान पठान ने 12 गेंदों में 37 रन की पारी खेली टीम इंडिया को जीत दिला दी। इरफान ने चार छक्के और दो चौके लगाए।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान शेन वॉटसन ने दो विकेट लिए। नाथन, ब्रायस और जेसन को एक-एक विकेट मिला। जर्क नैनिस काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने अपने चार ओवर में 56 रन लुटाए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.