Samachar Jagat

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन करने का निर्णय लिया है। गहलोत ने खड़गे से यहां उनके 10, राजाजी मार्ग स्थित आवास पर मुलाकात की और उसके बाद खड़गे के लिए अपने समर्थन की घोषणा की। गहलोत ने बृहस्पतिवार को पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव न लड़ने की घोषणा की थी।

उन्होंने खड़गे के आवास के बाहर पत्रकारों से कहा, ''सभी वरिष्ठ नेताओं ने एक साथ मिलकर खड़गे की उम्मीदवारी का फैसला किया है। खड़गे का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर से होगा। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी, इस पर गहलोत ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा, ''मैं गांधी परिवार के आशीर्वाद से पिछले 5० वर्ष से कई पदों पर रहा हूं। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने मुझे अपना आशीर्वाद दिया।

मेरे लिए पद मायने नहीं रखता बल्कि यह मायने रखता है कि पार्टी को कैसे मजबूत किया जाए। मैं इसके लिए हरसंभव कोशिश करूंगा। गहलोत ने सभी से अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद पार्टी को फिर से मजबूत करने के लिए खड़गे का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने कहा, ''शशि थरूर ने भी कहा है कि यह एक दोस्ताना मुकाबला है और चुनावों के बाद कांग्रेस विजेता साबित होगी।
गहलोत ने कहा कि खड़गे अनुभवी नेता हैं और उन्होंने 10-12 बार चुनाव जीता है। उन्होंने कहा, ''उन्हें राज्य और राष्ट्रीय दोनों स्तर पर अनुभव है। मैं उनके चुनाव लड़ने के फैसले का समर्थन करता हूं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.