भेट-मुलाकात, ग्राम इंदौरी

राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत तीसरी किस्त की राशि 15 अक्टूबर को किसानों के खाते में अंतरित कर दिया जायेगा – मुख्यमंत्री श्री बघेल

ग्राम इंदौरी के किसान श्री थनवार चंद्रवंशी ने किसानों के हित में किए जा रहे कार्यों के लिए मुख्यमंत्री का जताया आभार

रायपुर, 30 सितम्बर 2022/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात के दौरान आज कबीरधाम जिले के पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम इंदौरी पहुंचे, इस दौरान उन्होंने चौपाल लगाकर ग्रामीणों और किसानों से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में फीडबैक लिया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सीधे किसानों से बातचीत करते हुए पूछा कि कोई ऐसा किसान है, जिसका कर्ज माफ हुआ है?, राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ मिला है? इस पर ग्राम इंदौरी के किसान श्री थनवार चंद्रवशी ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को प्रसन्नतापूर्वक बताया कि उसके पास पौने दो एकड़ जमीन है। उन्होंने पूर्व में 20 हजार रूपए का ऋण लिया, जो माफ हो गया है। उन्होंने यह भी बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत इस वर्ष दो किस्तों में पैसा मिल गया है।

    इस दौरान मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त की राशि 15 अक्टूबर को प्रदेश के किसानों के खाते में अंतरित कर दी जायेगी। इस पर खुशी जाहिर करते हुए किसान श्री थनवार चंद्रवंशी ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है, दीपावली अच्छे से मनाएंगे। शासन द्वारा बड़े त्योहारों के समय पैसा मिल रहा है। पहले त्योहार के समय पैसे के लिए हमें सेठ व साहूकारों के पास जाना पड़ता था। अब समय-समय पर पैसा मिलने से त्योहार मनाने की खुशी दुगुनी हो गई है। 

किसान श्री चंद्रवंशी ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने जितनी भी जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की है, इसका किसान, गरीब और मजदूर सभी को लाभ मिल रहा है। मजदूरों को भी राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत 07 हजार रुपए की राशि दी जा रही है। इससे मजदूर वर्ग भी खुशी-खुशी त्योहार को मना रहे हैं। किसान श्री थनवार चंद्रवंशी ने किसानों के हित में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.