Ind Vs SA: दूसरा टी-20 आज, सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) रविवार को दूसरे टी-20 मुकाबले (second T20 match) में आमने-सामने होंगी। यह मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को शाम 7:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

भारत ने पहले मैच में जीत हासिल की थी और उनकी निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी। दूसरी ओर मेहमान टीम सीरीज में बनी रहना चाहेगी। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी काफी निराशाजनक रही थी और वे इसमें सुधार लाने की कोशिश करेंगे।

भारत ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और वे बिना बदलाव के उतरना चाहेंगे। युजवेंद्र चहल को एक बार फिर बाहर बैठना पड़ सकता है क्योंकि रविचंद्रन अश्विन ने पिछले मैच में करिश्माई प्रदर्शन किया था। भारतीय तेज गेंदबाजों ने पिछले मैच में जो प्रदर्शन किया था वे उसी को दोहराने की कोशिश करेंगे।

संभावित एकादश: रोहित (कप्तान), राहुल, कोहली, सूर्यकुमार, पंत (विकेटकीपर), कार्तिक, अक्षर, अश्विन, हर्षल, दीपक और अर्शदीप।

भले ही दक्षिण अफ्रीका ने पहला मैच गंवाया था, लेकिन वे भी प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करना चाहेंगे। मेहमान टीम को केवल अपने बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। गेंदबाजों ने पहले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। दक्षिण अफ्रीका की बेंच पर भी कुछ बेहतरीन खिलाड़ी बैठे हैं, लेकिन उनमें से किसी को मौका मिलना मुश्किल लग रहा है।

संभावित एकादश: डिकॉक (विकेटकीपर), बावुमा (कप्तान), रोसू, मार्करम, मिलर, स्टब्स, पार्नेल, रबाडा, महाराज, नोर्खिया और शाम्सी।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अब तक दोनों टीमों के बीच 21 बार आमना-सामना हुआ है। इनमें से भारत ने 12 और दक्षिण अफ्रीका ने आठ मैच जीते हैं, वहीं एक मैच बेनतीजा रहा। भारतीय सरजमीं पर दोनों टीमों के बीच 10 बार भिड़ंत हुई है। इनमें से पांच मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते और भारत चार मैच जीत पाया, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा। आखिरी बार दोनों ने जून 2022 में टी-20 सीरीज खेली थी, जो ड्रॉ (2-2) रही थी।

बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय (पुरुष) मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2017 में खेला गया था, जिसमें कंगारू टीम ने आठ विकेट से जीत दर्ज की थी। 2020 में यहां भारत और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच होने वाला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इस मैदान पर कुल 12 टी-20 मैच खेले गए हैं। अधिकतम टीम स्कोर 193 है, और सबसे कम टीम स्कोर 118 है। यहां का औसत टीम स्कोर लगभग 140 है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.