बॉलीवुड सितारों के फिल्मी किरदारों से इतर उनकी निजी जिंदगियों में भी प्रशंसकों की खूब दिलचस्पी रहती है। जब पसंदीदा सितारे शादी के बंधन में बंधते हैं, तो फैंस को यूं खुशी होती है, जैसे इनके परिवार का ही मामला हो। वहीं, बॉलीवुड के कुछ सितारे ऐसे हैं, जिन्होंने शादी ही नहीं की। वे अपनी सिंगल लाइफ एंजॉय कर रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि इनमें से कुछ का तो शादी का कोई इरादा ही नहीं है।

आशा पारेख : हिंदी सिनेमा की मशूहर अभिनेत्री आशा पारेख अपने अभिनय और फिल्मों के लिए इंडस्ट्री में जानी जाती हैं। हाल ही में उन्हें दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। आज अभिनेत्री अपना जन्मदिन मना रही हैं। वह 80 वर्ष की हो गई हैं। पर्दे पर अपनी खूबसूरती और अभिनय से लाखों दिलों को चुराने वालीं आशा पारेख असल जिंदगी में बिल्कुल अकेली हैं।

उन्होंने कभी शादी नहीं की, जिसका उन्हें बिल्कुल भी अफसोस नहीं है। इसके पीछे एक दिलचस्प किस्सा है। ऐसा नहीं था कि आशा पारेख शादी कभी नहीं करना चाहती थी। लेकिन अधूरी प्रेम कहानी के चलते वह पूरी जिंदगी अकेली रहीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक आशा पारेख उस जमाने के जाने-माने निर्देशक नासिर हुसैन के साथ रिश्ते में थीं। लेकिन नासिर पहले से ही शादी-शुदा थे, जिसके चलते उनका यह रिश्ता किसी मुकाम तक नहीं पहुंच सका।

मुकेश खन्ना : शक्तिमान बनकर बच्चों के साथ धूम मचाने वाले अभिनेता मुकेश खन्ना अक्सर खबरों में रहते हैं। वह 64 वर्ष के हैं और अकेले हैं। दरअसल, एक्टर ने कभी शादी नहीं की। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश खन्ना ने जब ‘महाभारत’ में भीष्म पितामह का रोल अदा किया तो इससे प्रभावित होकर उन्होंने आजीवन अविवाहित रहने का निर्णय लिया था। इसलिए, इन्होंने कभी विवाह नहीं किया।

अक्षय खन्ना : अपने जमाने के मशहूर अभिनेता विनोद खन्ना के बेटे और एक्टर अक्षय खन्ना भी अविवाहित हैं। यूं तो कई हसीनाओं से उनका अफेयर रहा है, लेकिन शादी तक किसी के साथ बात नहीं पहुंच सकी। अक्षय खन्ना 47 वर्ष के हैं और सिंगल हैं। एक बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि वह अपनी लाइफ को इसी तरह एंजॉय कर रहे हैं।

करण जौहर : फिल्मी पर्दे पर प्रेम कहानियों को रोमांटिक अंदाज में पेश करने वाले निर्देशक करण जौहर ने इस वर्ष मई में अपना 50वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया। लेकिन, शादी की बात करें तो वह अब तक सिंगल हैं। हालांकि, करण जौहर हाल के दिनों में यह कह चुके हैं कि जिंदगी के इस पड़ाव पर उन्हें लाइफ पार्टनर की कमी खलती है। देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में क्या उनके घर शहनाई बजती है!

एकता कपूर-तुषार कपूर : बॉलीवुड के अविवाहित सितारों की बात करें तो इस लिस्ट में तुषार कपूर भी आते हैं। तुषार कपूर ही नहीं, बल्कि उनकी बहन एकता कपूर ने भी विवाह नहीं किया है। बात तुषार की करें तो वह सिंगल फादर बन गए हैं, लेकिन अभी तक उनकी जिंदगी में ऐसी कोई लड़की नहीं आई है जिसके साथ वो शादी कर सकें। एक बातचीत के दौरान तुषार ने कहा था, ‘वह अपनी लाइफ में सिंगल ही खुश हैं।’

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.