आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना डाॅ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना एवं मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना का लाभ लेने लोगों को जागरूक करने आज प्रदेश भर में रैली का आयोजन

रायपुर. 2 अक्टूबर 2022. स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना डाॅ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना एवं मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना का लाभ लेने लोगों को जागरूक करने आज गांधी जयंती पर प्रदेश भर में सायकल रैली का आयोजन किया गया। सभी जिलों के स्कूली छात्र-छात्राओं ने बढ-चढ़कर रैली में भागीदारी निभाई।

प्रदेश में 23 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक चलाए जा रहे आयुष्मान पखवाड़ा के अंतर्गत आज सवेरे 10 बजे सभी जिलों में एक साथ इस रैली का आयोजन किया गया। यह आयोजन तकरीबन एक घंटे तक चला और अलग-अलग जिलों में तय समय पर इसका समापन हुआ। स्थानीय जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर साइकिल रैली को रवाना किया।

रायपुर में दिव्यांग बच्चों ने निकाली रैली

माना स्थित अस्थि बाधितार्थ बालगृह में आज दिव्यांग बच्चों के बीच आयुष्मान कार्ड पंजीयन के प्रति जागरूकता के लिए कार्यक्रम रखा गया था। कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों ने बेहद उत्साह से हिस्सा लिया। इस दौरान 80 दिव्यांग बच्चों का आयुष्मान कार्ड पंजीयन किया गया। इन दिव्यांग बच्चों ने अपने-अपने अंदाज में आमजनों से आयुष्मान कार्ड पंजीयन कराने की अपील की। साथ ही रैली निकालकर जागरूकता की अपील की।

8 साल के दिव्यांग रूद्र ने भी सभी लोगों से आयुष्मान कार्ड बनवाने की अपील की

माना स्थित अस्थि बाधितार्थ बालगृह के आठ साल के दिव्यांग छात्र रूद्र ने सभी लोगों से अपना आयुष्मान कार्ड बनवाने की अपील की। उन्होंने खुद का आयुष्मान कार्ड बन जाने की भी जानकारी दी। रूद्र शारीरिक रूप से अक्षम है। वह अपनी सामान्य दिनचर्या के लिये दूसरों पर निर्भर है। आयोजन के दौरान रूद्र ने गाना भी सुनाया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.