अम्बिकापुर : वृद्धाश्रम के बुजुर्गों को कंबल,शाल व श्रीफल भेंट कर किया गया सम्मानित

अम्बिकापुर 2 अक्टूबर 2022 : छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत एवं कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने रविवार को अजिरमा स्थित वृद्धाश्रम पहुंचकर बुजुर्गों को कंबल, शाल व श्रीफल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। सबसे पहले बुजुर्गों को पुष्पहार पहनाकर उनका स्वागत किया गया।

इस दौरान बुजुर्गों से कुशलक्षेम पूछ कर वहां की व्यवस्थाओं से अवगत हुए। बुजुर्गों की मांग पर शौचालय में कमोड लगाने व गरम पानी के लिए गीजर लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

खाद्य मंत्री एवं कलेक्टर ने वृद्धाश्रम के पास ही संचालित अनाथ आश्रम भी पहुंचे जहां आश्रम के बच्चां के साथ गांधी जयंती पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। उन्होंने बच्चों से आश्रम में मिल रही सुविधा के बारे में पूछ-ताछ की और बिस्किट व चाकलेट बांटे।

आश्रम में रह रहे कक्षा 11 वीं के छात्र राजाराम की इच्छानुसार उसके गृह क्षेत्र मैनपाट में स्थित छात्रावास में प्रवेश दिलाने के निर्देश दिए। खाद्य मंत्री ने आश्रम के पहुँचमार्ग में पेवर ब्लॉक बिछाकर दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए। इस आश्रम में वर्तमान में 23 बच्चे रह रहे हैं।

पुरुष विंग का होगा कायाकल्प- कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने वृद्धाश्रम के पुरुष विंग का निरीक्षण किया। उन्होंने पुरूष विंग की जर्जर स्थिति को देखकर नया शेड, टाइल्स, फाल सीलिंग आदि लागकर दुरूस्त करने हेतु कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने आश्रम के सभी बुजुर्गों का मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए आश्रम में ही विशेष शिविर लगाने कहा।

बताया गया कि वृद्धाश्रम में वर्तमान में 15 बुजर्गो के नाम दर्ज है जिनमें से रविवार को 12 बुजुर्ग उपस्थित थे। यहां स्थानीय निवासियों के अलावा अन्य प्रदेश के भी बुजुर्ग रह रहे है।
इस दौरान एसडीएम श्री प्रदीप साहु, उप संचालक समाज कल्याण श्री डीके राय, श्री श्याम लाल जायसवाल, श्री लक्ष्मी गुप्ता सहित अन्य अधिकारी -कर्मचारी उपस्थित थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.