Samachar Jagat

नई दिल्ली : भारतीय महिला हॉकी टीम की अनुभवी स्ट्राइकर वंदना कटारिया ने शुक्रवार को कहा कि इस समय टीम का लक्ष्य अगले साल एशियाई खेल जीतकर पैरिस ओलंपिक 2024 के लिये सीधा क्वालीफाई करना है। वंदना ने चीन में होने वाले एशियाई खेलों के बारे में कहा, हर किसी का लक्ष्य अगले साल एशियाई खेल जीतना है और इसके लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम राष्ट्र कप जैसे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके सही गति बनाए रखें जिससे हमें एफआईएच प्रो लीग मैचों के लिए क्वालीफाई करने में मदद मिलेगी।

भारतीय टीम को एशियाई खेलों से पहले दिसंबर में होने वाले नेशन्स कप में भी हिस्सा लेना है। वंदना ने कहा कि टीम इस समय सही रास्ते पर चल रही है, जिसका एक प्रमाण एफआईएच स्टार अवाड्र्स जैसे शीर्ष पुरस्कारों में टीम का नामांकन है। टीम की कप्तान सविता पूनिया को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला गोलकीपर के लिए नामांकित किया गया, जबकि युवा और आगामी खिलाड़ी मुमताज खान को साल का उभरता हुआ सितारा पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। टीम के मुख्य कोच जैनेक शोपमैन को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला टीम कोच पुरस्कार के लिए नामित किया गया है।

वंदना ने बीते कुछ सालों में टीम के विकास पर कहा, मुझे लगता है कि हम सही कदम उठा रहे हैं। लगभग तीन या चार साल पहले, टीम ने शायद ही कभी किसी पुरस्कार के लिए जगह बनाई हो क्योंकि हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं था। लेकिन अब हम अंतरराष्ट्रीय हॉकी में सही प्रगति कर रहे हैं और हमारे प्रदर्शन को पहचाना जा रहा है। वंदना ने भारतीय टीम के प्रशंसकों से अनुरोध किया कि वे देश के महिला और पुरुष खिलाड़यिों का समर्थन करें और उन्हें एफआईएच स्टार अवॉड्र्स में वोट दें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.