राज्योत्सव जिला स्तरीय कार्यक्रम गरिमामय और आकर्षक पूर्ण मनाया जाए – कलेक्टर


धान खरीदी की तैयारियों की समीक्षा, समस्त व्यवस्था खरीदी शुरू होने से पूर्व सुनिश्चित हो
रीपा अंतर्गत निर्माण कार्यों को शीघ्र शुरू करने के निर्देश
साप्ताहिक समय सीमा की बैठक संपन्न

कोरिया 26 अक्टूबर 2022/कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने आज साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में राज्योत्सव की तैयारियों पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर श्री लंगेह ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार जिले में एक दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाना है।जिला स्तरीय राज्योत्सव कार्यक्रम गरिमामय और आकर्षक पूर्ण मनाया जाए। विभागीय स्टालों पर शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के जीवंत मॉडल प्रदर्शित किए जाए जिससे आम जन को योजनाओं की पूर्ण जानकारी मिल सके और उनका अनुभव बेहतर हो।
कलेक्टर ने आगामी धान खरीदी की तैयारी की बिंदुवार समीक्षा कर खरीदी केंद्रों में सभी सुविधाएं और सुरक्षा के लिए सीसीटीवी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए तथा खाद्य अधिकारी से खरीदी केंद्रों और समितियों की जानकारी ली। बैठक में कलेक्टर श्री लंगेह ने चेक लिस्ट अनुसार फड़, कांटा-बांट, डनेज, कैंप कव्हर, आर्द्रतामापी यंत्र, कम्प्यूटर, प्रिंटर आदि की व्यवस्था, खरीदी केन्द्रो में नये एवं पुराने बारदानों की उपलब्धता, नये खरीदी केन्द्रों हेतु आवश्यक तैयारी, किसान पंजीयन की स्थिति, कस्टम मिलिंग की तैयारी की समीक्षा की।
कलेक्टर ने बैठक में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत जिले में जिन सड़कों के बीटी एवं पैच रिपेयर का काम किया जा रहा है, उनकी भौतिक प्रगति प्रतिदिन रिपोर्ट फोटो सहित उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।कलेक्टर श्री लंगेह ने ग्रामीण औद्योगिक पार्क की स्थापना पर विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ करने शासन की महत्वाकांक्षी योजना महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की कार्ययोजना का धरातल पर क्रियान्वयन जल्द सुनिश्चित करें। चयनित रीपा स्थल पर आवश्यक आधारभूत संरचनाओं का निर्माण शीघ्र शुरू करें, यहां गतिविधियों हेतु पानी तथा बिजली की पर्याप्त व्यवस्था हो। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती नम्रता जैन, संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल सिदार, एसडीएम एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.