राज्योत्सव में विकास प्रदर्शनी, मेला और फूड जोन को तीन दिन के लिए बढ़ाया गया

रायपुर, 03 नवम्बर 2022/ छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के मौके पर राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में राज्योत्सव आयोजन किया जा रहा है। 01 से 3 नवम्बर 2022 तक के लिए आयोजित राज्योत्सव कार्यक्रम को अब तीन दिन बढ़ाते हुए 6 नवम्बर तक कर दिया गया है।

लोग साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित विभागीय विकास प्रदर्शनी को देखने व मेला और फूड जोन का आनंद ले सकेंगे। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने लोगों की मांग पर पूर्व में निर्धारित तिथि को 6 नवम्बर तक आगे बढ़ा दिया है।

गौरतलब है कि राज्योत्सव के मौके पर साइंस कॉलेज मैदान में विकास प्रदर्शनी भी लगायी गयी है। विकास प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ की विकास गाथा की झांकी के साथ ही पिछले पौने चार वर्षों में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा जनकल्याण के लिए लागू योजनाओं और किए गए कार्यों की झलक देखने को मिल रही है।

इस दौरान राज्य शासन के 21 विभागों के स्टॉल, शिल्पग्राम में 40 स्टॉल, फूड जोन में 24 स्टॉल, थीम हैंगर में विभिन्न उद्योगों और सार्वजनिक उपक्रमों के स्टॉल, 40 व्यावसायिक स्टॉल बनाए गए हैं। शिल्पग्राम और फूड जोन भी उनके आकर्षण का केंद्र हैं। फूड जोन में बड़ी में प्रतिदिन लोग लजीज व्यंजनों को स्वाद लेने पहुंच रहे हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.