भाजपा अपने लापता 9 लोकसभा सांसदों का पोस्टर कब जारी करेगी? – कांग्रेस

रायपुर/05 नवंबर 2022। भाजपा द्वारा कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों के पोस्टर जारी किये जाने को कांग्रेस ने राजनैतिक नौटंकी करार दिया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा के प्रभारी नितिन नवीन ने जो छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान किया है तथा छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान का मखौल उड़ाया है, उससे जनता का ध्यान हटाने तथा अपने प्रभारी के छत्तीसगढ़ विरोधी चरित्र को छुपाने के लिये भाजपा, कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों का पोस्टर जारी कर रही है।

भाजपा को कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों के पोस्टर के बजाय भाजपा के 9 सांसदों का पोस्टर जारी करना चाहिये। क्या छत्तीसगढ़ भारत से बाहर है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों को बधाई नहीं दिये, क्या भाजपाई इसके लिये प्रधानमंत्री से माफी मांगने कहेगी?

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पूछा कि भाजपा बतायें उसके छत्तीसगढ़ से लोकसभा से 9 सांसद है जो सीधे जनता द्वारा चुने गये है। इन नौ सांसदों में से कितने सांसद राज्योत्सव मेले में भाग लेने आये थे? राज्योत्सव तो छत्तीसगढ़ के लोगों का अपना उत्सव था। पूरे राज्योत्सव में आदिवासी संस्कृति और छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति की छटा बिखर रही थी।

फिर राज्य के 9 भाजपाई सांसदों को राज्योत्सव से परहेज क्यों किया? भाजपा बतायें कि उसके 9 सांसदों ने कितनी बार छत्तीसगढ़ के लोगों की आवाज केंद्र सरकार के समक्ष बुलंद की। छत्तीसगढ़ के साथ केंद्र लगातार अन्याय करते रहता है। भाजपाई सांसदों के मुंह पर ताला लगा रहता है।

छत्तीसगढ़ की यात्री ट्रेने लगातार बंद की जाती रही है लेकिन एक भी सांसद ने आवाज नहीं उठाया। भाजपाई सांसद बतायें कि उन्होंने अपने कार्यकाल में राज्य की जनता के लिये क्या किया? केंद्र में भाजपा की सरकार है इसका कितना लाभ राज्य को मिला?

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति का भाजपा के प्रभारी नितिन नवीन ने विरोध किया। उन्होंने छत्तीसगढ़ की संस्कृति तीज त्योहारो, भाषा सभी पर सवालिया निशान लगाया, लेकिन छत्तीसगढ़ महतारी के अपमान पर इन भाजपाई सांसदों की चुप्पी पर छत्तीसगढ़ महतारी भी आहत है। छत्तीसगढ़ महतारी से भाजपाई सांसद कब माफी मांगेंगे?

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.