बिलासपुर में पॉक्सो एक्ट के क्रियान्वयन पर कार्यशाला सम्पन्न

रायपुर, 08 नवम्बर 2022 : पॉक्सो एक्ट के क्रियान्वयन पर बिलासपुर में कार्यशाला का आयोजन किया गया। हाईकोर्ट बिलासपुर की किशोर न्याय कमेटी द्वारा इस कार्यशाला का आयोजन किया गया।

छत्तीसगढ़ राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती तेजकुंवर नेताम आज बिलासपुर में किशोर न्याय कमेटी हाईकोर्ट द्वारा बच्चों के लैंगिक अपराधों के संरक्षण अधिनियम 2012 के क्रियान्वयन पर आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में शमिल हुईं। कार्यशाला के आयोजन में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण और राज्य न्यायिक अकादमी का भी सहयोग रहा।

शुभारंभ सत्र में मुख्य न्यायाधीश श्री अरूप गोस्वामी व अन्य न्यायाधीशगण उपस्थित थे। कार्यक्रम के द्वितीय सत्र की अध्यक्षता न्यायमूर्ति श्री पी सेम कोशी ने और न्यायमूर्ति श्री अरविंद सिह चंदेल, श्रीमती तेजकुंवर नेताम, महिला बाल विकास विभाग की संचालक श्रीमती दिव्या मिश्रा ने सह अध्यक्षता की।

इस सत्र में पॉक्सो एक्ट के क्रियान्वयन से जुड़ी विसंगतियों और संवेदनशील बिंदुओं पर आयोग के सचिव श्री प्रतीक खरे ने प्रस्तुति और सुझाव दिये। उन्होंने बच्चे और आरोपी का सामना न होने देने, मनोवैज्ञानिक सलाहकारों की उपलब्धता की कमी आदि की ओर ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने भविष्य में पॉक्सो एक्ट के प्रभावी क्रियान्वयन पर आयोग द्वारा की जा रही पहल के बारे में भी अवगत कराया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.