साप्ताहिक समयसीमा की बैठक सम्पन्न

साप्ताहिक समयसीमा की बैठक सम्पन्न’’जिलास्तरीय अधिकारी धान खरीदी केन्द्रों में जाकर करें निरीक्षण, किसानों की सुविधा हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थाओं का रखें ध्यान -कलेक्टर’
मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर, 09 नवम्बर 2022/
 साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में  कलेक्टर श्री पी.एस. ध्रुव ने आज जिले में धान खरीदी पर संबंधित विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी खरीदी केन्द्रों में जाकर सतत निरीक्षण करें तथा किसानों हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था दुरस्त  करें। बैठक में कलेक्टर श्री ध्रुव ने जिले में सुपोषण अभियान के क्रियान्वयन की जानकारी ली तथा कहा कि कुपोषित बच्चों को देखभाल हेतु पोषण पुनर्वास केन्द्रों में भेजें, इस सम्बंध में उन्होंने सभी तहसीलदारों को निर्देशित करते कहा कि कोई भी एनआरसी खाली ना रहे।
कलेक्टर श्री ध्रुव ने बैठक में  गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी गौठानो मे गोबर खरीदी अच्छे से हो। नरवा गरवा घुरवा और बाड़ी योजनांतर्गत गौठानो में आजीविकामूलक गतिविधियां निरंतर संचालित रहें, इस बात का ध्यान रखें, सभी सम्बन्धित अधिकारी गौठानो में जाकर निरीक्षण करें।  इस दौरान उन्होंने राजस्व अधिकारियों को ई- कोर्ट में लंबित प्रकरणों के जल्द निराकरण के निर्देश देते हुए कहा कि आमजनों के यथाशीघ्र मामले निराकृत हो जाएं। बैठक में श्री ध्रुव ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणाओं के क्रियान्वयन की अद्यतन प्रगति की जानकारी ली तथा कहा कि घोषणाओं के क्रियान्वित में प्रगति लाएं।  इस दौरान उन्होंने जिले में सड़कों के संधारण के प्रगति के सम्बंध में लोक निर्माण विभाग से जानकारी ली तथा कहा कि पेंच वर्क से सम्बंधित कार्य तत्काल पूर्ण कराएं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.