बतौली में बीज प्रमाणीकरण संस्था के सदस्य अरविंद का आतिशी स्वागत , लड्डुओं से तौला गया

बतौली, गुरुवार को बतौली में राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था के नए सदस्य अरविंद गुप्ता का भव्य स्वागत किया गया है ।इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने नगर भ्रमण किया। बाद में विशेष कार्यक्रम के तहत उन्हें लड्डुओं से तौला गया। पूरे बतौली मुख्य मार्ग पर मोटरसाइकिल रैली का भी आयोजन किया गया था।

गौरतलब है कि हाल ही में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के बेहद करीबी माने जाने वाले और विधायक प्रतिनिधि अरविंद गुप्ता की नियुक्ति राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था के सदस्य के रूप में हुई है। पद प्राप्ति के बाद पहली बार बतौली आगमन पर उनका गुरुवार को आतिशी स्वागत किया गया है ।

इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी जन व गणमान्य लोग मौजूद थे। जमकर नारेबाजी और ढोल नगाड़ों के बीच उनका स्वागत किया गया । बतौली पेट्रोल पंप से लेकर मुख्य बाजार होते हुए बगीचा चौक तक मोटरसाइकिल रैली का आयोजन निलय त्रिपाठी जिला कांग्रेस के मीडिया प्रभारी के नेतृत्व में संपन्न किया गया।

प्रिंस गुप्ता के निवास के पास भव्य स्वागत कार्यक्रम संपन्न हुआ ।निलय त्रिपाठी के निवास पर उन्हें लड्डुओं से तौला गया। इस दौरान उपस्थित कांग्रेस जनों का उत्साह देखने लायक था। अरविंद गुप्ता ने बतौली में बगीचा चौक से लेकर समस्त मुख्य मार्गों से होते हुए नगर भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने लोगों से मुलाकात की, लोगों का हालचाल जाना और किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल अवगत कराने भी कहा।

उनके साथ शैला टीम और अन्य पारंपरिक नृत्य विधाओं से पारंगत टीमें मौजूद थी। बगीचा चौक पर आतिशी स्वागत कार्यक्रम भी संपन्न किया गया है ।अंत में थाना रोड पर दुर्गा मंदिर में दर्शन करने के बाद अरविंद गुप्ता कांग्रेस कार्यालय भवन पहुंचे थे। यहां पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने उनका आत्मीय स्वागत किया।

बतौली में आयोजित स्वागत कार्यक्रम के दौरान प्रदीप गुप्ता, निलय त्रिपाठी, सुरेश चंद गुप्ता, अनिल सोनी, संदीप जयसवाल सीनू, राजेश अग्रवाल, नंद किशोर गर्ग, अजीत गुप्ता, प्रिंस गुप्ता, राजकुमार सोनी,सुबोध अग्रवाल, विकास गुप्ता, निखिल गुप्ता, तिलक बे सीतापुर ब्लॉक अध्यक्ष, अशोक अग्रवाल सीतापुर, संदीप गुप्ता सीतापुर, गणेश सोनी मैनपाट ,संजय गुप्ता सीतापुर, नामित गुप्ता ,साहेब गुप्ता ,अमन गुप्ता, बॉबी सारीवान, शुभम गुप्ता ,सौमिक गर्ग ,आकाश गुप्ता ,सत्येंद्र सिंह, नेहरू गुप्ता, सुबोध अग्रवाल, आलय त्रिपाठी और दादू शर्मा उपस्थित थे ।

निरंतर संघर्ष का परिणाम है मिला

स्वागत कार्यक्रम के दौरान अपने उद्बोधन में राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था के सदस्य अरविंद गुप्ता ने कहा कि उन्होंने काफी वर्षों पहले से कांग्रेस के एक ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ सदस्य के रूप में निरंतर कार्य किया है। उसी का परिणाम है कि आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का आशीर्वाद उन्हें प्राप्त हुआ है और प्रमुख पद पर उनकी नियुक्ति की गई है ।

इससे पहले अरविंद गुप्ता कांग्रेस के डेलीगेट सदस्य भी है और विधायक प्रतिनिधि के अलावा जिला कांग्रेस के सचिव के पद पर भी है ।उन्होंने कहा कि पद के गरिमा को बनाए रखने और किसान हितेषी संस्था के प्रमुख उद्देश्यों को सार्थक करने के लिए लगातार कार्य करते रहेंगे ।बीज प्रमाणीकरण संस्था किसानों के हितार्थ कार्य करती है और इसी वजह से प्रक्रिया गत समस्त कर्तव्यों का पालन वे करते रहेंगे। भव्य स्वागत कार्यक्रम के लिए उपस्थित जनसमूह का उन्होंने धन्यवाद किया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.